बेनीवाल ने भरी हुंकार! इस्तीफा देने के बाद बोले - 'राजस्थान में RLP का नहीं है किसी के साथ गठबंधन'

बेनीवाल ने भरी हुंकार! इस्तीफा देने के बाद बोले - 'राजस्थान में RLP का नहीं है किसी के साथ गठबंधन'

rohit sharma | Updated: 04 Jun 2019, 08:55:36 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

बेनीवाल ने आरएलपी पार्टी को आगे बढ़ाने को लेकर बयान दिया कि खींवसर में राष्ट्रिय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP ) का प्रत्याशी ज़रूर उतरेगा। आरएलपी सिर्फ खींवसर तक ही सीमित नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि मेरे कार्य क्षेत्र में मंडावा भी शामिल है।

जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 में NDA से गठबंधन कर नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, विधानसभा सदस्य से इस्तीफा देने के बाद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान भी सामने आया है।

 

beniwal

बेनीवाल ने आरएलपी पार्टी को आगे बढ़ाने को लेकर बयान दिया कि खींवसर में राष्ट्रिय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP ) का प्रत्याशी ज़रूर उतरेगा। आरएलपी सिर्फ खींवसर तक ही सीमित नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि मेरे कार्य क्षेत्र में मंडावा भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने मंडावा से भी आरएलपी प्रत्याशी उतारने के संकेत दिए। वहीं, बीजेपी से गठबंधन को लेकर बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन तो सिर्फ केंद्र के लिए किया था। राजस्थान में आरएलपी का किसी के साथ गठबंधन नहीं है।

 

beniwal

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल नागौर से शानदार जीत हासिल कर सांसद बने। उन्होंने कांग्रेस की ज्योति मिर्धा ( Jyoti Mirdha ) को करीब 1 लाख से ज्यादा वोटों से हरा जीत दर्ज की। वहीं, सांसद बनने के बाद मंगलवार को बेनीवाल ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ( CP Joshi ) को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। नियमानुसार 14 दिन में इस्तीफा देना पड़ता है। ऐसे में हनुमान बेनीवाल ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया। वहीं, मंडावा से BJP विधायक नरेंद्र खींचड़ ने भी सांसद का चुनाव जीता है ऐसे में मंगलवार को उन्होंने भी विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया।

 

beniwal

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश के दो विधायकों खींवसर से RLP के हनुमान बेनीवाल और मंडावा से BJP विधायक नरेंद्र खींचड़ ने भी जीत दर्ज की है। हनुमान बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट और नरेंद्र खींचड़ ने झुंझुनूं लोकसभा सीट से चुनाव जीता है। हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की ज्योति मिर्धा और नरेंद्र खींचड़ ने श्रवण कुमार को मात दी। सांसद बनने के बाद बेनीवाल और खींचड़ ने विधायकी छोड़ दी है। ऐसे में इन दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned