सांसद Hanuman Beniwal ने खोल डाली Ashok Gehlot सरकार की पोल! जानें क्या है मामला?

- कोरोनाकाल में केंद्र बनाम राज्य ! जारी है आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला, सांसद हनुमान बेनीवाल ने सरकार पर साधा निशाना, लोकसभा में पूछे सवाल के जवाब को बनाया आधार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भेजा है लिखित जवाब, राज्य को दी गई मदद का दिया गया है ब्यौरा

 

By: nakul

Updated: 19 Sep 2020, 11:10 AM IST

जयपुर।

कोरोना संक्रमणकाल के दौरान केंद्र सरकार की ओर से राज्य को मिलने वाली मदद के मामले पर नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौरा थम नहीं रहा है। अब सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सरकार के मंत्रियों को आढे हाथ लिया है। उन्होंने लोकसभा में पूछे गए एक प्रश्न के मिले जवाब को आधार बनाते हुए सरकार पर निशाना साधा है।

बेनीवाल ने कहा है कि उन्होंने कोरोना संक्रमणकाल के दौरान राजस्थान को मिली केंद्रीय सहायता के सम्बन्ध में सवाल लगाया था। जिसका लिखित जवाब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त हुआ है। जवाब में बताया गया है कि केंद्र ने राजस्थान को एन-95 मास्क, पीपीई किट और वेंटीलेटर्स सहित विभिन्न मदों में मदद दी है।

सांसद बेनीवाल के अनुसार मंत्रालय ने अपने जवाब में बताया है कि भारत सरकार ने कोरोना काल मे राजस्थान को क्रमशः 83.35 करोड़ व 285.01 करोड़ की राशि उपलब्ध करवाई है। इसके साथ ही 1 हज़ार 700 वेन्टीलेटर्स सहित अन्य संसाधन भी उपलब्ध करवाये गए हैं।

सांसद ने बताया कि नागौर में मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर केंद्र निधि की प्रथम क़िस्त के रूप में 50 करोड़ की राशि भी जारी कर दी है।

राज्य सरकार पर साधा निशाना
बेनीवाल ने कहा कि कोरोना संकट में केंद्र द्वारा यह उपलब्ध करवाई गई सहायता राजस्थान सरकार के मुखिया व मंत्रियो के उन बयानों को झूठ साबित करता है जिन बयानों में उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य की कोई मदद नहीं की।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned