scriptHappy Birthday Ekta Kapoor: राजस्थान से है एकता कपूर का खास कनेक्शन, क्या आप जानते हैं? | Happy Birthday Ekta Kapoor - Ekta Kapoor Rajasthan Connection | Patrika News

Happy Birthday Ekta Kapoor: राजस्थान से है एकता कपूर का खास कनेक्शन, क्या आप जानते हैं?

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2019 11:53:15 am

Submitted by:

santosh

Happy Birthday Ekta Kapoor -टीवी की क्वीन और जानी मानी प्रोड्यूसर Ekta Kapoor का आज 44वां बर्थडे है।

Ekta Kapoor Rajasthan Connection

जयपुर। Happy Birthday Ekta Kapoor – टीवी की क्वीन और जानी मानी प्रोड्यूसर Ekta Kapoor का आज 44वां बर्थडे है। 7 जून 1975 को एकता कपूर का मुंबई मे जन्म हुआ था। एकता मशहूर बॉलीबुड अभिनेता जितेन्द्र की बेटी हैं। भले ही 44 साल की उम्र में भी एकता कपूर अब तक सिंगल हैं, लेकिन वे मां बन चुकी हैं।

 

ekta kapoor childhood pic

दरअसल एकता ने सेरेगोसी के जरिए एक बेटे को जन्म दिया है, जिसका नाम उन्हाेंने रवि कपूर रखा है। एकता कपूर ने अपने सीरियल्स में कई नए चेहरों को लॉन्च किया था। इनमें विद्या बालन, सुशांत सिंह राजपूत और प्राची देसाई समेत कई शख्सियतों का नाम शामिल हैं। राजस्थान के भी कई ऐसे चहरे हैं जिन्हें साक्षी ने पहचान दिलाई। इसके अलावा एकता कपूर का सीरियल जाेधा अकबर भी काफी चर्चित रहा।

 

साक्षी तंवर को दिलाई पहचान

ekta kapoor sakshi tanwar
अलवर में जन्मीं साक्षी तंवर को पहचान दिलाने में भी एकता कपूर का अहम हाथ है। बालाजी टेलीफिल्म्स के टीवी सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ के पार्वती के किरदार से साक्षी को पहचान मिली और बस यहीं से वह हिंदी टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल हो गई। इनके बाद ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में काम करके साक्षी कपूर लोगों के दिलों में बस गई। सीरियल्स के अलावा साक्षी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में भी नजर आ चुकी हैं।
राजीव खंडेलवाल को मौका

rajeev khandelwal
एकता ने बहुत से नए चेहरों को भी मौका दिया ताकी वह अपनी प्रतिभा दिखा सकें। इन चेहरों में जयपुर के राजीव खंडेलवाल का नाम भी शामिल है। राजीव खंडेलवाल को टीवी सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में पहली बार देखा गया। यहीं से लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्हें फिल्मों में भी काम मिलना शुरू हो गया।
कुंडली भाग्य में रूही चतुर्वेदी

Ruhi Chutervedi
राजीव खंडेलवाल के अलावा एकता कपूर के टीवी शो कुंडली भाग्य में मूल रूप से राजस्थान की निवासी रूही चतुर्वेदी नेगेटिव किरदार अदा कर रही हैं। रूही चतुर्वेदी टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं और 2016 में उन्होंने राजस्थानी फिल्म पगड़ी से डेब्यू किया। रूही का परिवार मूलत: झुंझुनूं का रहने वाला है।
जाेधा अकबर ने खूब बटाेरी टीआरपी

jodha akhbar
एकता कपूर के राजस्थान के इतिहास पर आधारित सीरियल जाेधा अकबर ने भी खूब टीआरपी बटाेरी थी। इस धारावाहिक को लेकर राजस्थान में बवाल भी हुआ था। दरअसल विरोध प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि इस शो में क्षत्रियों के इतिहास को काफी गलत ढंग से प्रस्तुत किया गया है।
काले हनुमान मंदिर में एकता की प्रगाढ़ आस्था

ekta kale hanuman ji
जयपुर में चांदी की टकसाल स्थित काले हनुमान मंदिर में एकता कपूर कई बार आ चुकी हैं। इस मंदिर में उनकी प्रगाढ़ आस्था है। वे अपनी फिल्मों की सफलता की प्रार्थना करने इस मंदिर में जरूर आती हैं। पिछले साल मई में एकता कपूर फिल्म वीरे दी वेडिंग और नागिन 3 की सफलता की कामना के लिए काले हनुमान जी मंदिर पहुंची थी।
इससे पहले वे फिल्म एक थी डायन, लुटेरा, वन्स अपॉन आ टाइम, रागिनी एमएमएस सहित अन्य फिल्मों की सफलता की कामना लेकर जयपुर में काले हनुमान मंदिर आ चुकी हैं। इसके अलावा एकता कपूर अपने पिता जितेंद्र के बर्थ-डे के मौके पर भी काले हनुमान मंदिर आ चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो