scriptBirthday Special : आपकी नजरों ने समझा प्यार के काबिल मुझे… | Happy Birthday Lata Mangeshkar | Patrika News

Birthday Special : आपकी नजरों ने समझा प्यार के काबिल मुझे…

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2017 07:17:46 pm

Submitted by:

rajesh walia

लता मंगेशकर के 88 वें जन्मदिन पर तेरे सुर और मेरे गीत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Happy Birthday Lata Mangeshkar
जयपुर

सुरों की देवी लता मंगेश्कर का जन्म 28 सितम्बर, 1929 को इंदौर, मध्यप्रदेश में हुआ था। जन्म के समय लता का नाम हेमा रखा गया था लेकिन बाद में उनका नाम बदलकर लता रखा गया था। लता अपने माता-पिता की पहली संतान है। इसके साथ ही मीना, आशा भोसले, उषा और हृदयनाथ उनके भाई-बहन है। जब लता 5 साल की थी तभी से दीनानाथ जी ने संगीत सिखाना शुरू कर दिया था।
लता मंगेशकर के 88 वें जन्मदिन पर..
शास्त्रीनगर स्थित संगीत आश्रम संस्थान की ओर से संस्थान सभागार में गुरुवार को स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के 88 वें जन्मदिन पर तेरे सुर और मेरे गीत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। संस्थान के करीब एक दर्जन से अधिक कलाकारों ने लता मंगेशकर के नए-पुराने सदाबहार गीतों को गुनगुनाया।
कार्यक्रम में लता मंगेशकर के गाए कई गीत..
कार्यक्रम में कोलकाता की मशहूर गायिका मनदीप भट्टाचार्य ने लता मंगेशकर के गाए कई गीतों की माला पिरोकर माहौल बॉलीवुड म्यूजिक की मेलॉडी से सराबोर कर दिया। स्थानीय कलाकार दिशा अधिदेश ने कहां ले चले हो बता तो मुसाफिर…, प्राजकता जायसवाल ने ओ बसंती पवन पागल…, अंजू शर्मा ने ये समां समां है प्यार का…, निर्मला जोशी ने आपकी नजरों ने समझा प्यार के काबिल मुझे…, संध्या असवाल ने सुनियो जी अरज म्हारी…, मीनाक्षी माथुर ने वो दिल कहां से लाऊं तेरी याद…, दिव्या माला सक्सैना ने है इसी में प्यार की आबरू…, उद्भव ने लग जा गले के फिर हंसी रात…,अमित अग्रवाल ने तेर बिन नहीं लगदा दिल मेरा… सरीखे गीतों की दिलकश प्रस्तुति दी।
कार्यक्रम को इन्होने भी बनाया मनोरंजक..
की-बोर्ड पर हबीब खान, तबले पर इदरिस खान, हारमोनियम पर हरीश नागौरी और गिटार पर वत्सल अनुपम ने प्रभावी संगत कर कार्यक्रम को मनोरंजक बनाया। संचालन बीना अनुपम ने किया। अंत में संस्थान सचिव अमित अनुपम ने सभी आगन्तुकों को आभार जताया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं..
सुरों की देवी लता मंगेश्कर को उनके 88वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, सम्माननीय लता मंगेशकर दीदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके कोकिल स्वरों की करोड़ों भारतीय प्रशंसा करते हैं, मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो