जयकारों के साथ हरिद्वार कुंभ स्नान के लिए रवाना

मोती डूंगरी गणेशजी मंदिर (Moti Dungri Ganeshji Temple) से सोमवार को श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh) के लिए रवाना हुए। श्रीमन् नारायण प्रन्यास मंडल जयपुर और हरिहर भक्त मंडल के बैनर तले 100 श्रद्धालुओं का जत्था कुंभ स्नान के लिए रवाना हुआ। दो बसों से 100 श्रद्धालुओं ने जयकारों के साथ रवानगी ली।

By: Girraj Sharma

Published: 05 Apr 2021, 07:46 PM IST

जयकारों के साथ हरिद्वार कुंभ स्नान के लिए रवाना

- सौ श्रद्धालुओं का जत्था हरिद्वार कुंभ स्नान के लिए रवाना
- मोतीडूंगरी गणेश मंदिर से जयकारों के साथ हुए रवाना

जयपुर। मोती डूंगरी गणेशजी मंदिर (Moti Dungri Ganeshji Temple) से सोमवार को श्रद्धालु हरिद्वार कुंभ (Haridwar Kumbh) के लिए रवाना हुए। श्रीमन् नारायण प्रन्यास मंडल जयपुर और हरिहर भक्त मंडल के बैनर तले 100 श्रद्धालुओं का जत्था कुंभ स्नान के लिए रवाना हुआ।

मंडल के अध्यक्ष महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम भारती के सान्निध्य और हरिहर भक्त मंडल के अध्यक्ष राव प्रहलाद सिंह देवपुरा की अगुवाई में दो बसों से 100 श्रद्धालुओं ने जयकारों के साथ रवानगी ली। इससे पहले सभी श्रद्धालुओं ने मोती डूंगरी गणेशजी में दर्शन किए। परिजनों ने यात्रियों के माल्यार्पण कर रवाना किया। पुरुषोत्तम भारती ने बताया कि हरिद्वार कुंभ के दौरान श्रीमन् नारायण प्रन्यास मंडल की ओर से आध्यात्मिक शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में भागवत पर प्रवचन होंगे। श्रद्धालु हरिद्वार के अलावा शुकताल, कुरुक्षेत्र, हस्तिनापुर, वृंदावन, गोवर्धन सहित अन्य धार्मिक स्थलों और तीर्थ क्षेत्रों का भ्रमण कर पुण्य लाभ कमाएंगे।
हरिहर भक्त मंडल के अध्यक्ष राव प्रहलाद सिंह देवपुरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए यात्रा और शिविर में सरकार के सभी आवश्यक दिशा निर्देशों की पालन किया जाएगा। सभी यात्रियों ने कोविड की जांच करवाई है। मंडल की ओर से सभी यात्रियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जत्था 11 अप्रेल को जयपुर लौट आएगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned