तीज माता की सवारी : परकोटे में जा रहे हैं, तो Route देखकर निकलें घर से, नहीं तो झेलनी होगी परेशानी

तीज माता की सवारी : परकोटे में जा रहे हैं,  तो Route देखकर निकलें घर से, नहीं तो झेलनी होगी परेशानी

Deepshikha | Updated: 02 Aug 2019, 08:42:08 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Teej Mata Swari 2019 : तीज माता की सवारी के दौरान यातायात की विशेष रहेगी व्यवस्था ( Traffic Route Diversion in jaipur)

 

 

 

जयपुर. Hariyali Teej 2019 Festival Celebration : हरियाली तीज के अवसर पर शनिवार को परकोटे में निकलने वाली तीज माता की सवारी को देखते हुए यातायात पुलिस ने शहर में यातायात की विशेष व्यवस्था की है। दिनांक तीन अगस्त एवं चार अगस्त को शाम छह बजे माता की सवारी निकाली जाएगी

 

ट्रेफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि तीज माता की सवारी जनानी ड्योढी से रवाना होकर त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार होती हुई चौगान स्टेडियम पहुंचेगी। इस दौरान शाम पांच बजे बाद सिटी पैलेस की तरफ आने वाला यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। तीज माता की सवारी के दौरान इन सभी मार्गों के यातायात को आस-पास के मार्गो से डायवर्ट ( traffic route diversion in jaipur ) किया जाएगा। सवारी के बाद भी केवल हल्के वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा।

 

शहर की यातायात व्यवस्था इस प्रकार रहेगी


- शाम पांच बजे बाद किसी भी प्रकार का ट्रैफिक पुराना पुलिस मुख्यालय के पीछे व जलेबी चौक में से होकर सिटी पैलेस की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।

 

- आतिश मार्केट व सार्दुल सिंह की नाल की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहन सिटी पैलेस की तरफ नहीं आ जा सकेगें।

 

-शाम पांच बजे के बाद चीनी की बुर्ज की तरफ से किसी भी प्रकार का ट्रैफिक आतिश बाजार तथा सिटी पैलस की तरफ नहीं आने दिया जाएगा।

 

-शाम पांच बजे के बाद न्यू गेट से किसी भी प्रकार का ट्रैफिक चौड़ा रास्ता में नही जाएगा तथा तीज माता की सवारी त्रिपोलिया से निकलने के बाद केवल हल्के वाहन चौड़ा रास्ता में प्रवेश कर सकेगें जिन्हें त्रिपोलिया से बडी चौपड़ की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

 

-रामगढ मोड से किसी भी प्रकार के भारी वाहन व मध्यम वाहन जोरावर सिंह गेट की तरफ नहीं जा सकेगें एवं ना ही उन्हें माउंट रोड होकर शहर के अन्दर आने दिया जाएगा।

 

इसी प्रकार गढ गणेश चौराहा व चौगान स्टेडियम की तरफ से गणगौरी बाजार होकर नहीं जा सकेगें। चौगान स्टेडियम चौराहा से हल्के वाहन बारह भाईयों के चौराहे से होकर चांदपोल बाजार की तरफ जा सकेगें। इसी प्रकार गढगणेश चौराहा से नाहरी का नाका की तरफ डायवर्सन किया जाएगा।

 

-सांयकाल 4.00 बजे से तीज माता मेले की समाप्ति तक अजमेरी गेट से किशनपोल बाजार होकर छोटी चौपड़ की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन रिक्शा, तांगा, बस व मिनीबस एवं बडे वाहनों का आवागमन बन्द रहेगा। तीज माता की सवारी छोटी चौपड क्रॉस करने के बाद केवल हल्के वाहन जाने दिये जाएंगे।

 

- त्रिपोलिया गेट से छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार, चौगान स्टेडियम तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग तीन बजे के बाद निषेध रहेगी।

 

सांगानेरी गेट, सुभाष चौक, रामगंज चौपड की तरफ से बडी चौपड़ की तरफ आने वाली बसों का प्रवेश शाम चार बजे से निषेध रहेगा। सांगानेरी गेट से सुभाष चौक व सुभाष चौक से सांगानेरी गेट आने व जाने वाली बसे घाटगेट, घाट बाजार, रामगंज चौपड, चार दरवाजा होकर सुभाष चौक आ व जा सकेगी तथा रामगंज चौपड़ की तरफ से बडी चौपड़ होकर चलने वाली बसें घाट बाजार घाटगेट से सांगानेरी गेट, एमआई रोड आ सकेगी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned