scriptबताना होगा कौन क्या पढ़ा रहा | Have to tell who is teaching what | Patrika News

बताना होगा कौन क्या पढ़ा रहा

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2020 09:21:41 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

सब्जेक्ट टीचर की होगी मैपिंग, परिणाम के आधार पर गुरुजी को मिलेगा पुरस्कार, पोर्टल पर देनी होगी सब्जेक्ट टीचर को जानकारी, हर विषय की देनी है जानकारी

Have to tell who is teaching what

बताना होगा कौन क्या पढ़ा रहा

जयपुर। स्कूल में कौन शिक्षक क्या पढ़ा रहा है और उसका परिणाम क्या रहा है, इसकी जानकारी अब पोर्टल पर मिलेगी। इसके लिए सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को सब्जेक्ट टीचर मैपिंग मॉडयूल में अपनी जानकारी देनी होगी। अभी तक अधिकांश शिक्षकों ने सब्जेक्ट टीचर मैपिंग के लिए अभी तक अपनी जानकारी ही शाला दर्पण पोर्टल पर अपडेट नहीं की है। इससे परीक्षा परिणाम के दायित्व में देरी हो रही है।
हो सकती है कार्रवाई
निदेशक माध्यमिक शिक्षा सौरभ स्वामी ने बताया कि मौजूद शैक्षिक सत्र 2019—20 पूरा होने वाला है। शिक्षा विभाग में विद्यार्थियों की शैक्षिक गुणवत्ता की सुनिश्चिता करने के लिए और बोर्ड परीक्षा परिणाम की समीक्षा के लिए मानदण्ड निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने सभी संस्था प्रधानों को भेजे गए आदेशों में बताया है कि विषवार उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र और न्यून परीक्षा परिणाम के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सभी शिक्षकों को हर हाल में 28 फरवरी तक शाला दर्पण पोर्टल पर रिजेल्ट मॉडयूल में सूचना पूरी तरह से अपडेट करनी होगी।
ऐसे देनी है जानकारी
हर शिक्षक को कक्षा और सेक्शन के आधार पर विषयवार जानकारी देनी है। यदि किसी विषय के एक से अधिक शिक्षक हैं तो उन्हें विषयवार अलग—अलग सूचना देनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो