scriptराजकॉम्प में सॉफ्टवेयर घोटाले के आरोप में हाईकोर्ट का जवाब तलब | HC issues notice in Rajcomp Software scam | Patrika News

राजकॉम्प में सॉफ्टवेयर घोटाले के आरोप में हाईकोर्ट का जवाब तलब

locationजयपुरPublished: May 28, 2020 08:33:41 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Rajcomp) राजकॉम्प में (Software ) सॉफ्टवेयर बनाने के नाम पर दो करोड़ से ज्यादा का (Scam) घोटाला करने के आरोप में तत्कालीन (UID Aadhar) यूआईडी आधार के अतिरिक्त निदेशक व उपनिदेशक, प्रोजेक्ट अधिकारी, तत्कालीन वित्त निदेशक व (DG ACB) एसीबी के डीजी सहित अन्य अफसरों से (reply) जवाब मांगा है।

जयपुर
(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Rajcomp) राजकॉम्प में (Software ) सॉफ्टवेयर बनाने के नाम पर दो करोड़ से ज्यादा का (Scam) घोटाला करने के आरोप में तत्कालीन (UID Aadhar) यूआईडी आधार के अतिरिक्त निदेशक व उपनिदेशक, प्रोजेक्ट अधिकारी, तत्कालीन वित्त निदेशक व (DG ACB) एसीबी के डीजी सहित अन्य अफसरों से (reply) जवाब मांगा है। न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश सी.के.सोनगरा की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश गुरुवार को पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था की याचिका पर दिया। एडवोकेट पूनमचंद भंडारी ने कोर्ट को बताया कि 7 मार्च 2018 को निकाले गये टेण्डर में अतिशय लिमिटेड को 2 करोड़ 40 लाख का वर्क आर्डर दिया । आर्डर के तहत 36 लाख रूपए सॉफ्टवेयर के निर्माण के लिए और 1 करोड़ 4 लाख रूपए सपोर्ट के लिए दिए । लेकिन कंपनी ने न तो कोई सॉफ्टवेयर बनाया और न ही उसे किसी कंप्यूटर में ही इंस्टाल किया। सिरोही, टोंक और गंगानगर जिलों में आरटीआई कानून के जरिए मिली जानकारी के अनुसार इन जिलों में सॉफ्टवेयर इंस्टाल ही नहीं हुआ। मामले की शिकायत एसीबी में की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए घोटाले में दोषी रहे अफसरों व अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाई जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो