हाईकोर्ट ने होटल और रेस्तरां को खोलने के संंबंध में मांगा जवाब

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Lock Down) लॉक डाउन में बंद किए (Hotel) होटल और (restaurant) रेस्तरां आदि को (Opening) खोलने के संबंध में (CS) मुख्य सचिव,(ACS Home) एसीएस होम और (Fereation of hotel and restraurant) फैडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां से (Reply) जवाब तलब किया है।

By: Mukesh Sharma

Updated: 05 Jun 2020, 08:07 PM IST

जयपुर
(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Lock Down) लॉक डाउन में बंद किए (Hotel) होटल और (restaurant) रेस्तरां आदि को (Opening) खोलने के संबंध में (CS) मुख्य सचिव,(ACS Home) एसीएस होम और (Fereation of hotel and restraurant) फैडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्तरां से (Reply) जवाब तलब किया है। मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत महांति और न्यायाधीश सतीश कुमार शर्मा की खंडपीठ ने यह आदेश सुनील कुमार सिंह की जनहित याचिका पर दिए।
याचिका में कहा गया कि सरकार ने लॉक डाउन में हवाई यात्रा, होटल और तंबाकू उत्पाद आदि पर प्रतिबंध लगा दिया था। वहीं अब तंबाकू उत्पाद के साथ ही हवाई यात्रा को भी शुरू कर दी है। हवाई यात्रा के दौरान छह फीट की सोशल डिस्टेंसिंग भी लागू नहीं है। दूसरी ओर सरकार ने अब तक होटल और रेस्तरां उद्योग को खोलने की अनुमति नहीं दी है। इस कारण एक शहर से दूसरे शहर में यात्रा करने वालों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस उद्योग से जुडे लोगों के सामने भी रोजगार की समस्या खडी हो गई है। राज्य सरकार को निर्देश दिए जाए कि वह होटल उद्योग को खोलने के साथ ही इनमें सुरक्षा मापदंडों की सख्ती से पालना के आदेश जारी करे।

Mukesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned