​वो फोटो खींचती रही और वह 4 लाख की डुप्लीकेट चाबी बना गया

​वो फोटो खींचती रही और वह 4 लाख की डुप्लीकेट चाबी बना गया

manoj sharma | Publish: Oct, 14 2018 01:39:41 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

चाबी बनाने की एक्टिंग और 4 लाख का सामान लेकर हुआ चंपत

गिरोह सक्रिय, पांचवीं वारदात को दिया अंजाम

 

जयपुर. श्याम नगर, महेश नगर, वैशाली नगर और झोटवाड़ा में चाबी बनाने के नाम पर माल पार करने वाला गिरोह सक्रिय है। आए दिन कहीं न कहीं वारदात को अंजाम दिया जा रहा हैं, लेकिन गिरोह और उनसे जुड़े अपराधी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। अब पांचवीं वारदात चित्रकूट निवासी राजबाला के घर में हुई। अलमारी की चाबी बनवाते समय राजबाला आरोपी की अपने मोबाइल फोन में फोटो क्लिक करती रही और वह उसकी आंखों के सामने लाखों का माल पार कर ले गया, लेकिन उसे इसकी भनक तक नहीं लगी।

दूसरी अलमारी की चाबी मांग माल पार कर लिया

पुलिस ने बताया कि राजबाला का पति अजय मिश्रा एलआईसी में काम करता है। वह 5 अक्टूबर की दोपहर को ऑफिस में था। इस दौरान गली में एक युवक डुप्लीकेट चाबी बनाने की आवाज लगाता नजर आया। राजबाला ने अलमारी की चाबी बनाने को कहा तो युवक ने हामी भर दी। घर के अंदर आकर युवक ने दूसरी अलमारी की चाबी मांगी। राजबाला ने दूसरी अलमारी की चाबी लाकर उसे दे दी। बदमाश ने डुप्लीकेट चाबी बना दी और अलमारी खोल दी, लेकिन दूसरी अलमारी की चाबी को मोड़ दिया। जब पीडि़ता ने उससे शिकायत की तो युवक ने अलमारी दिखाने को कहा। इस पर राजबाला उसे दूसरे तल पर ले गई और अलमारी बता दी। युवक चाबी का नाप लेने की एक्टिंग करने लगा। इस दौरान उसने अलमारी को खोल सामान पार कर लिया। थोड़ी देर बाद युवक ने चाबी सही करने की कही और वहां से चला गया।
गांव जाना था तब पता चला

पुलिस ने बताया कि पीडि़ता को 11 अक्टूबर को गांव जाना था। उसने सोचा अलमारी को ठीक कर देती हूं। जब उसने सामान जांचा तब चोरी का पता चला। युवक सोने-चांदी के करीब 4 लाख रुपए के जेवर पार कर ले गया। इसके बाद पीडि़ता ने 12 अक्टूबर को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

किराएदार को भी झांसे में लेने की कोशिश

पुलिस ने बताया कि युवक ने भूतल पर रहने वाली किराएदार रुचि को भी झांसे में लेने की कोशिश की थी। उसने भी अलमारी दिखाने को कहा, लेकिन उसने साफ मना कर दिया।

नहीं ले रहे सबक
आए दिन चाबी बनाने वाले घरों में चोरी की वारदात कर रहे हैं। श्याम नगर, महेश नगर, वैशाली नगर, झोटवाड़ा में इस तरह की वारदात हो चुकी है। इसके बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। किसी भी अनजान को घर में घुसाने से पहले उसका आईडी कार्ड, उसका पता, मोबाइल नंबर पूछना चाहिए। पुलिस का कहना है कि जब भी महिलाएं घर में अकेले हो तो ऐसे लोगों को अंदर न बुलाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned