scriptनेतागिरी का चस्का, जिनका विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं उन्होंनें भी लगा दिए पोस्टर | he leader of the Netagiri, who did not enter university, | Patrika News

नेतागिरी का चस्का, जिनका विश्वविद्यालय में प्रवेश नहीं उन्होंनें भी लगा दिए पोस्टर

locationजयपुरPublished: Aug 10, 2018 11:46:09 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

डीएसडब्लयू ने तैयार किए नोटिस, लेकिन लेने वाला कोई नहीं

Student Election

Student Election

जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों की तिथि अभी घोषित भी नहीं हुई है कि विश्वविद्यालय में ऐसे युवाओं ने भी पोस्टर लगा दिए है जिनका प्रवेश विश्वविद्यालय में नहीं हैं। चुनावी माहौल में विश्वविद्यालय के छात्रनेताओं के बीच उन युवाओं ने भी पोस्टर लगा दिए है जिन्होंने गत सालों में भी विश्वविद्यालय व इसके संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश नहीं लिया है। इसके साथ ही इन बाहरी छात्रों की ओर से लगाए गए पोस्टर बैनर पर लगे मोबाइल नंबर भी बंद है। इस मामले का खुलासा जब हुआ तब छात्र कल्याण अधिष्ठाता ने इन बाहरी छात्रों के पोस्टर देख कर विश्वविद्यालय को बदरंग करने के मामले में इनके खिलाफ नोटिस तैयार किए। जिसके बाद इनके पोस्टर पर लिखे नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की गई तो अधिकत्तर का नंबर बंद निकला। इसके बाद विश्वविद्यालय के विभागों व महाविद्यालयों में संपर्क किया तो वहां भी इनका कोई रिकॉर्ड नहीं मिला। डीएसडब्लयू कार्यालय के अनुसार ऐसे करीब आधा दर्जन युवा है जो इस चुनावी माहौल का फायदा उठाकर विश्वविद्यालय को बदरंग कर रहे है। डीएसडब्लयू अब इन विद्यार्थियों पर एफआईआर दर्ज करवाएगा।
फिर एक दर्जन छात्रनेताओं को कॉलेज प्रशासन व डीएसडब्लयू का नोटिस लेकिन एफआईआर नहीं

इधर राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों में प्रचार में जुटे छात्रनेताओं को नोटिस पर नोटिस मिले जा रहे है लेकिन वह फिर भी विश्वविद्यालय व इसके संघटक महाविद्यालयों को बदरंग करने से नहीं रुक रहे है। राजस्थान कॉलेज की प्राचार्य ने छह छात्रनेताओं को पोस्टर चिपकाने व रैली निकालने के दौरान शोर शराबा करने को लेकर नोटिस दिया है। वही करीब छह नोटिस विश्वविद्यालय के डीएसडब्लयू की ओर से छात्रनेताओं को दिए गए है। लेकिन उसके बाद भी छात्रनेता विश्वविद्यालय में जगह जगह रंगीन स्टीकर,पम्पलेट, पोस्टर बिखेर कर व चिपकाकर परिसर को बदरंग कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी हर छात्रनेता को नोटिस पर नोटिस देकर विश्वविद्यालय प्रशासन सिर्फ खानापूर्ति ही कर रहा है। साथ ही हर नोटिस में एफआईआर करवाने की धमकी दे रहा है लेकिन अभी तक एक भी छात्रनेता पर एफआईआर दर्ज नहीं करवाई है।
विश्वविद्यालय को कुछ तो वह बदरंग कर रहे है जिनका प्रवेश ही नहीं है। नोटिस देने के लिए फोन किया तो भी नंबर बंद थे। अब इनके खिलाफ एफआईआर करवाने की तैयारी है।
डॉ.सरिना कालियां,डीएसडब्ल्यू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो