हैडकांस्टेबल दो हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

chandra shekar pareek

Publish: Feb, 28 2019 02:58:25 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की बुधवार शाम को कार्रवाई करते हुए खो नागोरियान थाना पुलिस की पालड़ी मीणा स्थित चौकी पर दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हैडकांस्टेबल मुकेश चंद को गिरफ्तार किया है। मारपीट के मामले में कार्रवाई करने की एवज में आरोपी कांस्टेबल ने परिवादी से पांच हजार रुपए की मांग की थी, सौदा तीन हजार रुपए में तय हुआ था। एसीबी भी पहले भी इसी चौकी पर कांस्टेबल को घूस लेते पकड़ चुकी है, इस मामले में मुख्य आरोपी हैडकांस्टेबल टाटा प्रकाश एसीबी की पकड़ से अभी भी बाहर बताया जा रहा है।
एसीबी एएसपी पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि परिवादी आलम मोहम्मद ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसमें बताया कि खो नागोरियान थाने में उसके बेटे ने पड़ोसियों पर मारपीट का मामला दर्ज कराया था। उसमें सख्त कार्रवाई करते हुए चालान पेश करने की एवज में हैडकांस्टेबल मुकेश चंद ने पांच हजार रुपए की मांग की। परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी को कर दी। सत्यापन करने के दौरान आरोपी मुकेश ने एक हजार रुपए ले लिए।

चौराहे पर थी ड्यूटी, रुपए लेने परिवादी को लेकर पहुंचा चौकी
एसीबी अधिकारियों ने बताया कि परिवादी जब रुपए लेकर पहुंचा तो आरोपी हैडकांस्टेबल मुकेश आगरा रोड पर तिलक हॉस्पिटल तिराहे पर ट्रैफिक ड्यूटी में था। परिवादी के चौकी पहुंचने की जानकारी मिलते ही वह बाइक लेकर चौकी पर पहुंच गया और वहीं पर दो हजार रुपए लिए।

चौकी पर पहले भी एसीबी ने पकड़ा था कांस्टेबल
पालड़ी मीणा पुलिस चौकी पर पहले भी एसीबी एक कांस्टेबल को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर चुकी है। उस मामले में मुख्य आरोपी हैडकांस्टेबल उस दौरान एसीबी से बचकर भाग गया था। एसीबी के पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि तीन मई, २०१८ को भी एसीबी ने कार्रवाई करते हुए रिश्वत मांगने वाले हैडकांस्टेबल टाटा प्रकाश मीणा के लिए ट्रैप रचा था, लेकिन परीक्षा होने के कारण टाटा प्रकाश ने रुपए कांस्टेबल रमन सिंह को देने के लिए कहा और कांस्टेबल ने रुपए ले लिए थे। इस पर एसीबी की टीम ने कांस्टेबल को पकड़ लिया, लेकिन हैडकांस्टेबल फरार हो गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned