scriptदोस्त के खातिर थाने में घुसकर दो युवकों ने पीटा हैडकांस्टेबल को … वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान | Headcountable beaten after entering the police station | Patrika News

दोस्त के खातिर थाने में घुसकर दो युवकों ने पीटा हैडकांस्टेबल को … वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2019 12:04:17 pm

Submitted by:

RAJESH MEENA

दोस्त के खातिर थाने में घुसकर दो युवकों ने पीटा हैडकांस्टेबल को … वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

patrika

Drunk policemen came to the hospital for treatment of the prisoner, kn



Headcountable beaten after entering the police station : जयपुर। एक बार फिर पुलिस ( jaipur police ) की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे है। दोस्त को न्याय नहीं मिलने से खफा दो युवक थाने पर पहुंचे और एचएम के साथ जमकर मारपीट की। वहां पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर एचएम को छुडाया। पुलिस ने दोनों युवकों को शांति भंग में अरेस्ट कर लिया। आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। यह पूरा वाकया जवाहर सर्किल ( jawahar circle ) थाना इलाके का है।
यहीं नहीं इससे पूर्व भी एक बलात्कार ( jaipur rape case )पीडि़ता ने पुलिस से न्याय न मिलने व प्रताडऩा से परेशान होकर वैशाली नगर थाने के बाहर स्वयं को आग लगा ली थी इससे उसकी मौत हो गई थी। ये दो मामले तो बानगी भर है। इससे पूर्व भी इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके है।
पुलिस के अनुसार हैडकांस्टेबल ( head consteble )राजेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया कि झुंझुनूं निवासी नवीन व संदीप कल शाम को थाने पर आए। इस दौरान वह थाने में एचएम के पद पर कार्य कर रहा था। नवीन व संदीप ने दोस्त को रुपए दिलवाने की बात कहीं। इसके बाद उनसे कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद नवीन व संदीप ने उसके साथ मारपीट की और वर्दी फाड़ दी। थाने पर मौजूद अन्य स्टाफ ने बीच बचाव कर उसे छुडाया। इसके बाद दोनों को अरेस्ट कर लिया गया। नवीन व संदीप झुंझुनूं के रहने वाले है। तीन दिन गुजर जाने के बाद भी नवीन व संदीप के दोस्त के मामले में आरोपी से पुलिस पूछताछ तक नहीं कर पाई थी। एेसे में उन्हें न्याय मिलने की आशा पुलिस से कम नजर आ रही थी। संदीप व नवीन के दोस्त ने एक दुकानदार ( shopkeepar )के खिलाफ काम के रुपए नहीं देने का परिवाद दिया था।
जांच अधिकारी एएसआइ ( asi ) वेदप्रकाश ने कि नवीन व संदीप के दोस्त अनिल ने थाने में उपस्थित होकर २७ अगस्त को परिवाद दिया था। परिवाद की जांच कांस्टेबल शिवचंद कर रहे है। मामला कुछ यूं है कि अनिल सेक्टर सात मालवीय नगर ( malviya nagar ) में किसी साहूकार के पास काम करता था। काम करने के दौरान वार्डरोब का शीशा टूटने से उसका हाथ कट गया। इसके बाद वह करीब पंद्रह-बीस दिन काम पर नहीं आया। काम पर आने के बाद उसने साहूकार से रुपए मांगे तो उसने आनाकानी की थी। इन रुपयों को लेकर ही अनिल ने साहूकार के खिलाफ थाने में परिवाद दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो