scriptअंधेरे में चुपके से अंधड़ ने घेरा, मचाई तबाही | Heavy damage in many areas including Jaipur due to storm | Patrika News

अंधेरे में चुपके से अंधड़ ने घेरा, मचाई तबाही

locationजयपुरPublished: May 24, 2022 02:45:32 pm

Submitted by:

Amit Pareek

जयपुर सहित कई इलाकों में भारी नुकसानपेड़ उखड़े, छप्पर उड़े, पोल गिरे, गाडिय़ां पिचकीं,शीशे टूटेकोटा, टोंक में तीन ने दम तोड़ा, कई मवेशियों की मौत

अंधेरे में चुपके से अंधड़ ने घेरा, मचाई तबाही

जौहरी बाजार: तबाही के निशां

जयपुर समेत राज्य के कई शहरों में बीती रात 60 किमी प्रति घंटे से चले अंधड़ ने भारी तबाही मचाई। शहर में कई जगह पेड़ उखड गए। आस-पास ग्रामीण इलाकों में ट्रांसफार्मर धाराशायी हो गए। कुछ स्थानों पर वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तो कई जगहों पर मकानों में लगे शीशे टूट गए। रात दस से देर रात एक बजे तक लगभग आधे शहर में बिजली गुल रही। जयपुर के अलावा और भी कई शहरों में भारी नुकसान हुआ।
इधर दीवार, उधर पेड़ बने काल

कोटा में अंधड़ ने दो लोगों की जान ले ली और पांच घायल हो गए। कोटा के रेलवे कॉलोनी के पास प्रताप कॉलोनी में कच्चे मकान की दीवार गिरने से गोलू नाम का युवक घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। कोटा के ही नयापुरा क्षेत्र में भी पेड़ के नीचे दबने से एक युवक की मौत हो गई। एक अन्य स्थान पर कच्चे मकान की दीवार गिरने से पांच लोग घायल हो गए। इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं।
एचटी लाइन पर पैर रखते ही लगा झटका

टोंक के उनियारा में रात को आए अंधड़ में एचटी लाइन टूटकर खेत में गिर गई। सुबह खेत पर आई महिला का जैसे ही पैर तार पर पड़ा तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। उधर, जयपुर ग्रामीण में सीकर रोड और हरमाड़ा के नजदीक छप्पर टूटने से कई मवेशियों की मौत हो गई। वहीं जयपुर के आगरा रोड पर बिजली के पोल में टीनशेड ऐसा चिपका कि सवेरे तक लाइट गुल रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो