scriptविदा होता मानसून जयपुर में कर रहा झमाझम बारिश | Heavy rain again in jaipur rajasthan monsoon 2019 alert 25 september | Patrika News

विदा होता मानसून जयपुर में कर रहा झमाझम बारिश

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2019 04:21:41 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Rain in Jaipur : मौसम वैज्ञानिकों ( IMD ) के अनुसार राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बादलों की आवाजाही, पूर्वी राजस्थान ( Rajasthan Weather Forecast ) के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना

Rain in Jaipur

विदा होता मानसून जयपुर में कर रहा झमाझम बारिश

जयपुर. विदाई से पहले मानसून ( Monsoon 2019 in Rajasthan) प्रदेश के कई जिलों में मेहरबान हो रहा है। जयपुर में मानसूनी बादल बुधावर को जमकर झमाझम कर रहे हैं। शहर में बुधावर सुबह जहां तेज गर्मी और उमस से लोगो का हाल बेहाल हो रहा था। वहीं दोपहर में अचानक मौसम पलटा और बादल छा गए। करीब साढ़े तीन बजे ट्रांसपोर्ट नगर, झालाना और जवाहर नगर में बारिश शुरु हुई। इसके बाद शहर के अन्य कई इलाकों में भी झमाझम बारिश शुरु हो गई। इससे लोगों को गर्मी और उसम से काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी जयपुर सहित पूर्वी जिलों में बादलों की आवाजाही की संभावना जताई थी।
यहां हो रही बारिश ( Rain in Jaipur )

शहर के ट्रांसपोर्ट नगर, जेएलएन मार्ग, मालवीय नगर, झालाना, जगतपुरा, घाट की गुणी, जवाहर नगर, राजापार्क, बापूनगर, सोडाला, सी स्कीम, और बजाज नगर सहित शहर के कई इलाकों में बारिश हो रही है।
बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तंत्र सक्रिय

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवाती तंत्र ( Cyclonic System ) के असर से उत्तर पूर्वी राज्यों में बन रहे कम वायुदाब क्षेत्र के कारण 27 व 28 सितंबर को पूर्वी राजस्थान ( Rajasthan Weather Forecast ) के कुछ जिलों में तेज बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ( IMD ) ने जताई है।
इसके बाद प्रदेश से दक्षिण पश्चिमी मानसून विदा होने की अधिकारिक घोषणा मौसम विभाग करेगा। वहीं दूसरी ओर अन्य जिलों में मानसून सुस्त पडऩे के साथ ही अब पारे में गिरावट आना शुरू हो गई है जिसने सर्दी के मौसम की आहट महसूस करा दी है। पश्चिमी राजस्थान से दक्षिण पश्चिमी मानसून लगभग विदा हो गया है।
अस्सी टीएमसी से ज्यादा पानी की निकासी के बाद भी बीसलपुर डेम ( Bisalpur Dam ) छलक रहा है। बारिश का दौर कमजोर पड़ने के बावजूद बीसलपुर डेम में पानी की आवक लगातार बनी हुई है। जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने आगामी दिनों में पानी की आवक कम होने पर डेम से पानी की निकासी कम करने की बात कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो