पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Sep, 09 2018 08:09:53 AM (IST) | Updated: Sep, 09 2018 01:19:02 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजधानी जयपुर में रविवार सुबह से ही रूक रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में दिन भर बारिश दौर जारी रह सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने रविवार को भी पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 

हो सकती है 8 इंच तक बारिश, अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, कोटा, बारां, भीलवाड़ा जिले में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, पाली में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन जिलों में 8 इंच तक तक बारिश होने की आशंका जताई है।

 

मौसम विभाग का कहना है कि मध्यप्रदेश और राजस्थान के बीच अब भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। कम दवाब का असर चौबीस घंटे तक रहने की संभावना जताई है। इससे पहले शनिवार को बारिश से सडकों पर पानी भरने से शहर में यातायात प्रभावित हुआ। परकोटा में देर शाम तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। परकोटा, टोंक रोड, सोडाला, वैशाली नगर, अजमेर रोड, मानसरोवर, सहित कई इलाकों में पानी भरने से यातायात रेंग-रेंग कर चला।

 

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आधा इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। वहीं कलक्ट्रेट पर 15 मिमी बारिश दर्ज की गई है। खास बात है कि अभी तक जयपुर जिले में सामान्य से 10 फीसदी कम बारिश हुई है, पर पिछले साल से 4 इंच अधिक बारिश हो चुकी है।

 

विद्युत आपूॢत प्रभावित
श्याम नगर, निर्माण नगर के कुछ इलाके, झालाना कच्ची बस्ती, मानसरोवर में एसएफएस, सीताबाड़ी, भट्टा बस्ती, पुरानी बस्ती, गोविन्द नगर सहित अन्य इलाकों में बिजली गुल होने की शिकायतें आती रही।

 

दिनभर चलता रहा काम
मानसरोवर, शिप्रा पथ पर कटाव से धंसी सडक़ के कारण बिजली पोल गिरने पर उसे बदलने का काम शनिवार को दिनभर चलता रहा। डिस्कॉम अधिकारियों ने सुबह मौका देखा, फिर काम शुरू हुआ। अधीक्षण अभियंता अजीत सक्सेना ने कहा, इसका उपयोग सिर्फ द्रव्यवती में चल रहे काम के लिए हो रहा था।

 

निगम टीम ने मौके पर पहुंच धंसी सडक़ को सही कराने का काम शुरू कर दिया। जो गड्ढ़ा हुआ था उसमें मिट्टी डालकर उसे समतल कर दिया गया। एक्सईएन मनोज शर्मा ने बताया कि पानी का रिसाव होने की वजह से सडक़ धंस गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned