scriptराजस्थान के पांच संभाग में 21 व 22 को भारी बारिश का अलर्ट | Heavy rain alert on 21 and 22 in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के पांच संभाग में 21 व 22 को भारी बारिश का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2022 08:48:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो 21 व 22 को राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर बारिश का जोर रहेगा।

Heavy rain alert on 21 and 22 in Rajasthan

मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो 21 व 22 को राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर बारिश का जोर रहेगा।

जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश का दौर गुरुवार से थम गया। हालांकि, कुछ जिलों में बारिश हुई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में 21 अगस्त से फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। केंद्र ने 21 व 22 अगस्त को पांच संभाग के कुछ जिलों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है।

21 व 22 को यहां होगी झमाझम बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो 21 व 22 को राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर बारिश का जोर रहेगा, जिसके चलते 21 अगस्त को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, 20 अगस्त को भी प्रदेश के दर्जनभर जिलों में मध्यम से भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

माउंट आबू में 24 घंटों में करीब सात इंच बारिश
सिरोही. पर्यटन स्थल माउंट आबू में कभी हल्की कभी तेज बारिश का क्रम निरंतर जारी है। जिसके चलते गुरुवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 170 मिलीमीटर बारिश होने से अब तक कुल 1865 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है। दिन में बारिश का दौर चलता रहा। वहीं गुरुवार सुबह 8 बजे तक पिण्डवाड़ा में 12 एमएम, आबूरोड में 72 एमएम, सिरोही में 37 एमएम, रेवदर में 61 एमएम, शिवगंज 10 एमएम व देलदर 28 एमएम बारिश हुई।

यह भी पढ़ें

मानसून में अच्छी बारिश से खिलखिलाया राजस्थान, करोड़ों की बिजली-सब्सिडी की बचत

कोटा बैराज के 11 गेट बंद, दो गेट से हो रही जल निकास
हाड़ौती अंचल में मौसम साफ रहा। ऐसे में कोटा बैराज से पानी की निकासी घटा दी गई। बैराज के 11 गेट बंद कर दिए गए। अब केवल दो गेट से 9852 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है। वहीं बाड़मेर जिले में बरसात का दौर थम गया। यहां गुरुवार को 17.9 मिमी बारिश दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां जमकर बरसे मेघ, ये नदियां उफान पर, पढ़ें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

वल्लभनगर का सबसे बड़ा सरजणा बांध छलका
वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र का सबसे बड़ा सरजणा बांध गुरुवार दोपहर बाद में छलक गया। बांध के छलकते ही 900 मीटर लंबी रपट से अथाक जलराशि को देखने एवं नहाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। बांध के छलकने के बाद बेड़च नदी के समस्त पुलिया एवं डूब क्षेत्र में आवाजाही को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं बांध पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं।

https://youtu.be/oU_-RobOQGY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो