जयपुर में बारिश के साथ आई आफत, कई मकान ढहे, ट्रांसफार्मर गिरे

जयपुर में बारिश के साथ आई आफत, कई मकान ढहे, ट्रांसफार्मर गिरे

Deepshikha | Publish: Jul, 26 2019 04:35:18 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Flood condition in jaipur : कलेक्ट्रेट के कंट्रोल रूम में आई 180 शिकायतें, मौसम विभाग ने चार दिन अतिभारी बारिश की चेतावनी ( heavy rain in jaipur )

 

 

 

 

 

जयपुर. Mosnoon Rain In Rajasthan : जयपुर में बुधवार शाम से शुरु हुआ बारिश ( heavy rain in jaipur ) का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। शहर में भारी बारिश के चलते सड़कें दरिया बन गई, तो कई निचले इलाकों की बस्तियां जनमग्न हो गई।

 

विद्याधर नगर में मकान गिरने ( houses collapsed in Jaipur ) से एक व्यक्ति चोटिल हो गया। मुहाना रोड से लेकर जगतपुरा तक ट्रांसफार्मर गिरे ( Transformer falls in Jaipur ), जिन्हें ठीक करने के लिए क्रेन मंगवानी पड़ी है। प्रताप नगर और सोडाला सहित कई इलाकों में विद्युत तंत्र गड़बड़ा गया।

 

चांदपोल बाजार सहित कई जगह सड़कें धंसने के कारण उसमें वाहन गिर गए। गिरधारी पुरा में बारिश से कई घरों में पानी भर गया। इस दौरान जिला प्रशासन का आपदा प्रबंधन का दावा पूरी तरह फेल साबित हुआ। वार्ड नंबर 19 झोटवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से यहां के घर पानी में डूब गए, जल भराव वाले इलाकों में भरे पानी को निकालने के लिए पंप लगाए लेकिन नाकाफी साबित हुए।

jaipur rain

उधर, जयपुर ( Jaipur Weather Forcast ) के आस-पास के कई गांवों में जलभराव इतना हो गया कि बाढ़ ( Flood condition in jaipur ) जैसे हालात हो सकते हैं। इस बीच जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को फील्ड में रहने के लिए पाबंद कर दिया।

- गिरधारीपुरा कच्ची बस्ती में बारिश के बाद हालात बिगड़े गए है। घरों में पानी घुस गया। आपदा प्रबंधन की टीम बचाव कार्य के लिए पहुंची गई।

- जिले में बारिश के दौरान कंट्रोल रूम में आई करीब 180 शिकायतें। जिला कॉलेक्ट्रेट, बनीपार्क, मानसरोवर, घाटगेट कंट्रोल रूम में अधिक जल भराव की शिकायतें आई।

-दूदू के हरसोली तालाब टूटने के आसार। प्रशासन, सिचाई विभाग के अधिकारी पहुंचे। एसडीएम राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने किया इलाके के तालाब, नहर और बांधो का निरीक्षण। हरसोली तालाब की मरम्मत कराई ।

 

 

rain in jaipur

कलक्टर ने स्कूलों में अवकाश को लेकर एडवाइजरी

इस बीच मौसम विभाग ( IMD ) ने चार दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके बाद जिला कलक्टर ने स्कूलों में ( Rajasthan School ) अवकाश को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी। स्कूल प्रशासन अपने स्तर पर अवकाश घोषित कर सकेंगे। हालांकि, कई स्कूलों में बच्चों की छुट्टी भी कर दी गई। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा भी सक्रिय हो गए। उन्होंने सभी सीडीईओ को भी अवकाश के लिए अधिकृत कर दिया। उन्होंने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी।

 

Read More : Watch : खुशखबरी, रामगढ़ में आया पानी, लोगों का लगा मेला, देखें Video

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned