script

राजस्थान के 23 जिलों में शनिवार को भारी बारिश, 6 में अति भारी बारिश

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2021 04:17:29 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। बीते 24 घंटे के दौरान उदयपुर में सीजन की पहली मूसलाधार बारिश हुई है मौसम विभाग की माने तो तीन दिन तक उदयपुर में अति भारी बारिश की संभावना बन रही है।

राजस्थान के 23 जिलों में शनिवार को भारी बारिश, 6 में अति भारी बारिश

राजस्थान के 23 जिलों में शनिवार को भारी बारिश, 6 में अति भारी बारिश

जयपुर। राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। बीते 24 घंटे के दौरान उदयपुर में सीजन की पहली मूसलाधार बारिश हुई है मौसम विभाग की माने तो तीन दिन तक उदयपुर में अति भारी बारिश की संभावना बन रही है। इसके अलावा शनिवार को 23 जिलों में भारी बारिश होगी, जबकि 6 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, राजस्थान में 14 सितंबर तक भारी बारिश होगी। बारिश का सबसे ज्यादा असर पूर्वी राजस्थान के अधिकतर जिलों पर रहेगा, जबकि पश्चिमी राजस्थान में शुक्रवार और शनिवार को ही भारी बारिश होगी यहां के जिलों में आगामी दिनों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।
16 जिलों का तापमान सामान्य से भी कम
राजस्थान में मानसून की झमाझम के बीच एक बार फिर से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 16 जिलों का तापमान सामान्य से भी कम चल रहा है। माउंट आबू 22 डिग्री पर आ गया है। उधर, 15 जिलों का तापमान 30 से 33 डिग्री के बीच चल रहा है। मानसून की मेहर रही तो राजस्थान में अगले एक सप्ताह तक तापमान इसी तरह रहने की संभावना जताई जा रही है।
यूं रहेग बारिश का गणित
10 सितंबर को राससमंद, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सिरोही में कहीं-कहीं अति भारी बारिश। वहीं, अजमेर भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा में भारी बारिश होगी। जबकि पश्चिमी राजस्थान के पाली व जालौर जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
11 सितंबर को सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, अलवर और दौसा जिले में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होगी। भरतपुर, धोलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, जयपुर, अजमेर, टोंक, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा में भारी बारिश होगी। जबकि पश्चिमी राजस्थान के पाली, जालौर, नागौर और बाड़मेर जिले में भारी बारिश की संभावना है।
12 सितंबर को सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिले में कहीं-कहीं अति भारी बारिश होगी। अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, झालावाड़, अजमेर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़ग़ढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी।

13 सितंबर को भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी।
14 सितंबर को उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और सिरोही जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो