scriptWeather Alert : जयपुर में जोरदार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिन प्रदेश में मेहरबान रहेगा मानसून | Heavy rain in jaipur 29 august rajasthan Weather Forcast Monsoon 2019 | Patrika News

Weather Alert : जयपुर में जोरदार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिन प्रदेश में मेहरबान रहेगा मानसून

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2019 04:21:13 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Heavy Rain In Jaipur : जयपुर में कई जगह बारिश, बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो रहा है चक्रवाती तंत्र, मौसम विभाग ( IMD ) के अनुसार दो तीन दिन राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश

Weather Alert

Weather Alert : जयपुर में जोरदार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी, अगले तीन दिन प्रदेश में मेहरबान रहेगा मानसून

जयपुर. जयपुर में गुरुवार दोपहर जोरदार बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। दोहपर करीब दो बजे शहर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। महेश नगर, जवाहर नगर, जेएलएन मार्ग, झालाना डूंगरी, मालवीय नगर सहित कई जगह जोरदार बारिश हुई।
गौरतलब है कि जयपुर में बीती रात से बादल छाए रहे, वहीं गुरुवार सुबह भी बादल छाए रहे। शहर में आज सुबह 6 बजे अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं शहर के के बाहरी इलाकों में हल्की धुंध का असर दिखाई दिया। बुधवार को जयपुर समेत अजमेर, कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर और बीकानेर में छितराई बारिश रेकॉर्ड हुई।
झमाझम बारिश का दौर
प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश का दौर रहने वाला है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन उत्तर पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने केसंकेत दिए हैं। विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और सौराष्ट्र में अगले 24 घंटे में चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने की उ्मीद है। इसके चलते आगामी 1 सितंबर तक गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।
फिलहाल मानसून की टर्फलाइन जैसलमेर और चित्तौडगढ़ होकर गुजर रही है और अगले 24 घंटे में प्रदेश में बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़,झालावाड़, राजसमंद और कोटा जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो