जयपुर में एक घंटे में ही दो इंच बारिश, यहां पानी में डूबा पुल, कई इलाकों का संपर्क टूटा

www.patrika.com/rajasthan-news/

By: dinesh

Updated: 24 Jul 2018, 09:39 AM IST

जयपुर। प्रदेश में मानसून पूरी रंगत में है। प्रदेश के पूर्वी जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है वहीं आज तडक़े से झमाझम बारिश ने गुलाबीनगर को तर कर दिया। तेज बारिश से शहर के कई इलाकों में जल भराव होने से जनजीवन थम सा गया। जयपुर कलक्ट्रेट पर आज सुबह एक घंटे में ही करीब दो इंच से ज्यादा बारिश मापी गई वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर डेढ़ इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है। वहीं बडी चौपड़ पर सर्राफा दुकानों मे पानी भराने की भी खबर है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर पूर्वी पाकिस्तान और मध्य प्रदेश के उत्तरी इलाकों में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र के असर से दक्षिण पश्चिमी मानसून प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में सक्रिय है। वहीं अगले चौबीस घंटे में जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

राजधानी में बीती रात से मेघ गरजते रहे वहीं आज तडक़े करीब चार बजे से शुरू हुआ रिमझिम बारिश का दौर सूर्योदय होने तक झमाझम बारिश का दौर जम गया। परकोटा क्षेत्र समेत शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया।

बारिश के कारण अलसुबह स्कूली बच्चे भी भीगते हुए स्कूल पहुंचे। बारिश से मौसम खुशगवार हो गया वहीं पारे में आई गिरावट ने उमस और गर्मी से राहत दिलाई।


झमाझम बारिश से पुल डूबा
बारां में झमाझम बारिश से पुल डूबा देवरी कस्बे सोमवार रात करीब 11 बजे से जमाझम बारिश होने से देवरी कस्बा जलमग्न हो गया है कस्बे के पुराना बाजार में स्थित छोटी पुलिया, जाटव बस्ती की पुलिया, मुस्लमान मोहल्ला की पुलिया, गँगोलिया पूरा की पुलिया एवं देवरी कस्बे से बीलखेड़ा डांग रोग को जोडऩे वाले पुल पर भी करीब दो डाई फीट पानी की चादर चल रही है। इससे कस्बों के लोगों का आने जानें का सम्पर्क टूटा गया। कस्बे के अंदर रहने वाले लोगों का भी बाजार जाने का मार्ग पूरी तरह बंद हो गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned