scriptराजस्थान : जयपुर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, अंधड़ के साथ हुई तेज बारिश | Heavy Rain in Jaipur, Rajasthan : Current Rain Status in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान : जयपुर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, अंधड़ के साथ हुई तेज बारिश

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2019 09:32:08 pm

Submitted by:

rohit sharma

Heavy Rain in Jaipur, Rajasthan : राजस्थान में जाते-जाते भी मानसून मेहरबान है। राजधानी जयपुर में मंगलवार रात अचानक मौसम बदला गया और झमाझम बारिश हो गई। दिनभर की तेज गर्मी के बाद राजधानी के लोगों ने राहत की सांस ली।

जयपुर। राजस्थान में जाते-जाते भी मानसून मेहरबान है। राजधानी जयपुर में मंगलवार रात अचानक मौसम बदला गया और झमाझम बारिश ( Rain in Jaipur ) हो गई। दिनभर की तेज गर्मी के बाद राजधानी के लोगों ने राहत की सांस ली। जयपुर में बारिश शुरू होने से पहले तेज आंधी भी चली। तेज आंधी के बाद अचानक मौसम ने पलटा खाया और तेज बारिश का दौर शुरू हो गया।
राजधानी में सुबह की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई। वहीं, शाम-शाम होते-होते बादलों की आवाजाही तो रही है लेकिन बारिश नहीं हुई। दिनभर तेज धूप एवं गर्मी से मौसम में शाम को अचानक आए बदलाव से आसमान पर बादल छा गए। इसी बीच रात करीब 9 बजे बाद अचानक मौसम बदला और तेज अंधड़ का दौर शुरू हो गया।
आंधी के बाद शहर में तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। महज 15 मिनट की हुई तेज बरसात में सडक़ें तरबतर होने के साथ वातावरण में ठंडक होने से लोगों को राहत मिली। बारिश के कारण कीचड़ होने से लोगों को परेशानी हुई, लेकिन तेज चल रही ठंडी हवाएं सुकून का एहसास कराती रही।
बता दें कि राज्य में पांच जिले करौली, अलवर, भरतपुर, गंगानगर और हनुमानगढ़ को छोड़कर सभी जिलों में इस बार औसत से 40 प्रतिशत बारिश ज्यादा हुई है। कई जिलों में तो बारिश बहुत ज्यादा हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान के कई जिलों में मौसम तंत्र सक्रिय होने पर बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो