scriptमौसम विभाग की चेतावनी के बाद जयपुर में अचानक पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश | Heavy Rain in Jaipur: Rajasthan Weather Forecast | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जयपुर में अचानक पलटा मौसम, तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश

locationजयपुरPublished: Sep 06, 2019 01:35:35 pm

Submitted by:

dinesh

Heavy Rain in Jaipur: मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राजधानी जयपुर में अचानक से मौसम ने पलटा खाया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ( Heavy Rain in Jaipur ) हुई। जिससे सडक़ों पर पानी का दरिया बहने लगा…

rain_in_jaipur0.jpg
जयपुर। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राजधानी जयपुर में अचानक से मौसम ने पलटा खाया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ( Heavy Rain in Jaipur ) हुई। जिससे सडक़ों पर पानी का दरिया बहने लगा। जोरदार बारिश से सभी नाले उफान पर आ गए। मानों कुछ समय के लिए जन-जीवन थम सा गया हो। बारिश होने से कई दिनों से भयंकर उमस और गर्मी झेल रहे जयपुर वासियों को राहत मिली है। शहर में आज सुबह से ही बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। हालांकि राजधानी ( Pink City ) में छितराई बारिश का दौर पहले से ही बना हुआ था। लेकिन लंबे समय से पूरे जयपुर शहर को एक साथ बारिश ने आज ही भिगोया है। स्थानीय मौसम केंद्र ( IMD ) के अनुसार शहर में अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने और तेज रफ्तार हवा के साथ बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) होने की संभावना जताई थी, जो सही साबित हुई।
मौसम वैज्ञानिकों ( Rajasthan Weather Forecast ) के अनुसार हरियाणा के उत्तरी इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तंत्र के असर से उत्तर पूर्वी राज्यों में मौसम तंत्र अगले दो तीन दिन सक्रिय रहने और जोरदार बारिश होने की संभावना है। ऐसे में प्रदेश के पूर्वी भागों में घने बादलों की आवाजाही लगातार बनी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के सात जिलों में तेज बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़ और सीकर के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

बीते 24 घंटे में कोटा, उदयपुर और जोधपुर में छितराई बारिश हुई। राजधानी जयपुर में दिन व रात में पारा स्थिर रहा लेकिन गर्मी और उमस के तेवर तीखे बने रहे हैं। आज सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर में दिन में पारा 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज हुआ। सलमेर, चूरू, श्रीगंगानगर में भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आस पास रेकॉर्ड होने पर गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो