scriptभारी बारिश के बाद अब यहां बांध टूटा, दर्जनों फंसे लोगों को बचाने के लिए पहुंची सिविल डिफेंस | Heavy Rain in Rajasthan | Patrika News

भारी बारिश के बाद अब यहां बांध टूटा, दर्जनों फंसे लोगों को बचाने के लिए पहुंची सिविल डिफेंस

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2021 11:59:41 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

दरअसल क्षेत्र में स्थित कालखा बांध का एक हिस्सा टूट गया है और वहां से तेजी से पानी का रिसाव शुरु हो गया

sdrf.jpg

जयपुर। बारिश के चलते प्रदेश के कुछ बांधों में पानी की ज्यादा आवक होने के कारण अब प्रशासन के हाथ पैर फूल रहे हैं। धौलपुर, भरतपुर, कोटा समेत कुछ जिलों में लगातार बारिश के बाद खतरे के निशान से करीब चैदह मीटर ऊपर बर रही चंबल नदी के बाद अब जयपुर के फागी स्थित एक बांध से रिसाव होना शुरु हो गया है।

मामले को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने मोर्चा संभाला है और सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है। दरअसल क्षेत्र में स्थित कालखा बांध का एक हिस्सा टूट गया है और वहां से तेजी से पानी का रिसाव शुरु हो गया है।

आसपस के रहने वाले गा्रमीणों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तैयार रहने को कहा गया है ताकि बड़ा नुकसान नहीं हो जाए। बांध से होने वाले पानी के तेज रिसाव को काबू करने के लिए सिविल डिफेंस की टीमें और स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई शुरु कर दी है।

गौरतलब है कि इससे पहले बगरु के छितरौली में कई मकानों में सिर तक पानी भर गया था और इस कारण से कई लोग घरों की छतों पर फंस गए थे। ऐसे में वहां भी सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर पहुंची थी और करीब दस लोगों के साथ ही मवेशियों को भी रेस्क्यू किया था। रेस्क्यू के दौरान बच्चों को कंधों पर बैठाकर बहाव क्षेत्र से बाहर लाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो