scriptमौसम अपडेट: पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश होने की चेतावनी | heavy rain in rajasthan today, 9 august 2020 | Patrika News

मौसम अपडेट: पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश होने की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2020 03:17:55 pm

Submitted by:

santosh

जयपुर शहर सहित प्रदेशभर में भाद्रपद मास में लगातार बारिश का दौर जारी है।

rain_in_jaipur.jpeg

जयपुर। शहर सहित प्रदेशभर में भाद्रपद मास में लगातार बारिश का दौर जारी है। राजधानी में शनिवार काे कई इलाकाें में जाेरदार बारिश हुई और सड़काें पर पानी भर गया।

रविवार को राजधानी में बादल छाए रहे। अगले 24 घंटे के दाैरान राजधानी सहित आसपास के इलाकाें में अच्छी बारिश हाेने का अनुमान है। वहीं हवा का वेग 10 से 15 किमी प्रति घंटा रहेगा।

जयपुर में दोपहर करीब तीन बजे तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं शनिवार को अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री रहा। तापमान में 5.1 डिग्री गिरावट के साथ ही शहरवासियों को गर्मी और उमस से राहत मिली।

प्रदेश में गंगानगर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। यहां 39.4, चूरू 38.3, पिलानी 38, पाली 31.6, फलौदी 37.60 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं बीते 24 घंटे में सीकर में 24.2, भीलवाड़ा में 4, कोटा में 0.7, वनस्थली में 3, जयपुर में 1.2, सवाईमाधोपुर में 15, जोधपुर में 3 एमएम बारिश हुई।

पूर्वी राजस्थान में रविवार को अजमेर, अलवर, जयपुर, सीकर, सवाईमाधोपुर, टोंक में मध्यम से तेज बारिश होने की चेतावनी जारी मौसम विभाग ने जारी की है।

पश्चिमी राजस्थान में पाली, नागौर में कहीं कहीं पर बारिश होने का अनुमान है। आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो