scriptभटेवर क्षेत्र में चार इंच बरसात, छलकने से मात्र एक फिट दूर राजस्थान का ये जलाशय | Heavy Rain in Udaipur | Patrika News

भटेवर क्षेत्र में चार इंच बरसात, छलकने से मात्र एक फिट दूर राजस्थान का ये जलाशय

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2018 04:07:50 pm

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Heavy rain in mp

केरल के बाद यहां पांच दिन से लगातार हो रही है बारिश,लोगों में डर

उदयपुर के वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र में मेघ मेहरबान होने से श्रावण के आखिरी सोमवार को चार इंच बरसात होने के बाद भटेवर कसबे के प्रमुख जलाशय छलकने को आतुर हो गए है। सोमवार शाम को क्षेत्र में हुई भारी बरसात के बाद कस्बे के आमलिया तालाब और भटेवरिया तालाब में पानी की लगातार आवक बनी हुई है जिससे कसबे की सुंदरता बढ़ाने वाले इन प्रमुख जलाशयों का जलस्तर बढ़ कर पूरे भरने के करीब पहुच गए है और अब यह जलाशय छलकने से मात्र 1 फिट की दूरी पर होने से जल्द छलकने के आसार बने हुए है। इन जलाशयों में लगातार पानी की आवक होने के चलते शाम तक जलस्तर में भी बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है।

भटेवर क्षेत्र में अच्छी बरसात होने के बाद जलाशयों में पानी की भरपूर आवक होने से ग्रामीणों एवं किसान वर्ग में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। गौरतलब है कि क्षेत्र के इन प्रमुख जलाशयों के भरने के बाद इनका पानी किसानों द्वारा खेतो में सिंचाई के लिए प्रयोग में लिया जाता है जलाशयों के भरने से अब सालभर भटेवर सहित आस पास के गांवो में सिंचाई का कार्य आसान हो जायेगा। जिससे फसलों की अच्छी पैदावार होने की कयास लगाये जा रहे है।
इधर… बरसात से खुशनुमा हुआ मौसम
श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर मंगलवार दोपहर 2:00 बजे 1 घंटे तक रुक रुक कर बारिश हुई। इससे मौसम खुशगवार हो गया। जिला मुख्यालय पर बादलवाही का दौर सप्ताह भर से चल रहा था लेकिन बारिश नहीं हुई। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को बारिश होने से लोगों को झुलसाती गर्मी से राहत मिली। बच्चे बारिश में भीगते हुए स्कूलों से आए। लोगों में भी बारिश का खूब लुफ्त उठाया। इस बरसात से नरमा,कपास, ग्वार और मूंग की फसल को लाभ हुआ है। लगभग एक घंटा बारिश से शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। मौसम में ठंडक होने से लोगों ने कूलर पंखे बंद कर दिए।बाजार में भी ग्राहक ही प्रभावित रही लेकिन मौसम अच्छा होने से दुकानदार खुश नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो