बड़ी खबर : देशभर में मानसून सक्रिय, 12 जुलाई तक राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने के आसार

बड़ी खबर : देशभर में मानसून सक्रिय, 12 जुलाई तक राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने के आसार

Santosh Kumar Trivedi | Updated: 10 Jul 2019, 09:14:16 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान के कई इलाकों में ( latest weather news in rajasthan ) भी मंगलवार को बारिश जारी रही। मौसम विभाग की मानें तो अजमेर, अलवर, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, सवाई माधोपुर, सीकर आदि क्षेत्रों में 12 जुलाई तक भारी बारिश ( rajasthan rain forecast ) के आसार हैं।

जयपुर। rajasthan weather forcast- राजस्थान सहित देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून ( monsoon in rajasthan ) सक्रिय है। मंगलवार को मध्य-प्रदेश, उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल में जमकर बारिश हुई। इससे भयंकर लू और गर्मी से लोगों को राहत मिली है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी हल्की बूंदाबादी से पारा लुढक़ गया।

 

हरियाणा से भागे प्रेमी युगल ने राजस्थान में खाया जहर, युवती की मौत

 

मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। 12 जुलाई तक उत्तराखंड के सात जिलों नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, चमोली, पौड़ी, टिहरी और देहरादून में भारी बारिश ( Heavy Rain ) का अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों को सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है।

 

टीचर बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी

 

भारी बारिश की चेतावनी
बुधवार को मप्र के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। राजस्थान के कई इलाकों में ( Latest weather news in rajasthan ) भी मंगलवार को बारिश जारी रही। मौसम विभाग की मानें तो अजमेर, अलवर, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, सवाई माधोपुर, सीकर आदि क्षेत्रों में 12 जुलाई तक भारी बारिश ( rajasthan rain forecast ) के आसार हैं।

 

रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, किराए में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

 

भारी बारिश के चलते नदी उफान पर
उत्तरी स्पेन में भारी बारिश के चलते किडाकोस नदी उफान पर है। बाढ़ से तफल्ला, ओलाइट और प्यूओ शहर सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। कई गाडिय़ां पानी में बह गई हैं। एजप्रोगुई में राहत बचाव कर्मियों को बाढ़ में बही कार से एक शव बरामद किया। बाढ़ के चलते तफल्ला में आयोजित पारंपरिक बुल रेस रोक दी गई है। सडक़-रेल मार्ग प्रभावित हुए हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned