scriptराजस्थान में जमकर बरसे मेघ, बारिश से कई इलाके हुए पानी-पानी | Heavy Rainfall Forecast in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में जमकर बरसे मेघ, बारिश से कई इलाके हुए पानी-पानी

locationजयपुरPublished: Aug 06, 2019 07:04:58 pm

Submitted by:

anandi lal

Heavy Rain in Rajasthan : राजस्थान में जमकर बरसे मेघ, बारिश से कई इलाके हुए पानी-पानी,

Heavy Rain in Rajasthan

राजस्थान में जमकर बरसे मेघ, बारिश से कई इलाके हुए पानी-पानी

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को बदरा जमकर बरसे। बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। तेज बारिश से ( heavy rain in Rajasthan ) कई जगह सड़कें दरिया बन गई। नीचले इलाकों में पानी भर गया। राजस्थान के जयपुर, झुंझुनूं और श्रीगंगानगर सहित कई जगह जमकर बारिश ( Heavy Rain ) हुई। बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है।
राजधानी जयपुर में भी मंगलवार को हुई बरसात ने शहर ( heavy rain in jaipur ) को पानी-पानी कर दिया। दोपहर करीब 2 बजे से शुरू हुई बारिश शाम तक जारी रही। बारिश से शहर सहित आसपास के इलाके जलमग्न हो गए। बारिश के दौरान जनजीवन थम सा गया। इससे पहले सुबह से ही आसमां में बादल छाए रहे। दोपहर के वक्त काली घटाएं अचानक से बरसी। इससे लोगों को आधे रास्ते में रूककर बारिश खत्म होने का इंतजार करना पड़ा। लेकिन बारिश का दौर जारी रहने से लोगों को भीगते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा।
झुंझुनूं अंचल में इंद्र देव की मेहरबान मंगलवार को बरस पड़ी। दोपहर बाद यहां पर अच्छी बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर दोपहर बाद काली घटाएं छाई तथा तेज बारिश हुई। करीब एक घंटे से ज्यादा मेघ जमकर बरसे। एक घंटे तक हुई बारिश से चारों ओर पानी ही पानी हो गया। शहर के गांधी चौक में बारिश का पानी जमा होने से बच्चे व युवा पानी में नहाते नजर आए। शाम पांच बजे तक 31 एएम बरसात दर्ज की गई।
श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर आधे घंटे तक रुक-रुककर हुई रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। इससे आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली। इससे पहले सूर्योदय से दोपहर तक हवा बंद होने से भारी उमस से लोगों के पसीने छूटते रहे। इससे बाजारों में दोपहर तक ग्राहकी भी कमजोर रही। दोपहर बाद बारिश से मौसम सुहाना होने के कारण लोग घूमने निकले। बाजारों में चाट-पकौड़ी की दुकानों पर भीड़ जमी रही। लोगों में पार्कों में घूमकर भी सुहाने मौसम का लुफ्त उठाया। श्रीगंगानगर में इस सीजन में हालांकि अच्छी बारिश नहीं हुई फिर भी एक सप्ताह में तीसरी बार हल्की बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है। इस बारिश से खरीफ की फसलों को भी खासा लाभ हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो