scriptराजस्थान में भारी बारिश के बाद सीएस ने की समीक्षा, कलक्टरों और निकायों को दिए ये निर्देश | heavy rains in Rajasthan, CS Sudhansh Pant held a review meeting | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में भारी बारिश के बाद सीएस ने की समीक्षा, कलक्टरों और निकायों को दिए ये निर्देश

मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कहा की राज्य में हुई भारी बारिश हुई है। हालात समस्यात्मक हो रहे है। आमजन को कोई भी समस्या नहीं हों, इसके लिए सभी जिला कलक्टरों और निकाय 24 घंटे अलर्ट पर रहें।

जयपुरJul 05, 2024 / 02:34 pm

Kamlesh Sharma

Sudhansh Panth
जयपुर। मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कहा की राज्य में हुई भारी बारिश हुई है। हालात समस्यात्मक हो रहे है। आमजन को कोई भी समस्या नहीं हों, इसके लिए सभी जिला कलक्टरों और निकाय 24 घंटे अलर्ट पर रहें।
सुधांश पंत ने शासन सचिवालय में वी सी के माध्यम से सभी संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर्स एवं सभी सम्बंधित विभागों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी सम्बंधित विभाग आपदा के समय कोई जनहानि नहीं हो इस के लिए आवश्यक तैयारियों के साथ पूरी तरह से मुस्तेद रहें। सभी विभाग आपसी समन्वय से स्थिति की निगरानी रखे और फील्ड ऑफिसर्स अलर्ट मोड पर रहें।
पंत ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा की अगले 72 घंटों में होने वाली संभावित भारी बारिश के लिए सर्तक एवं तैयार रहना है। मौसम के पूर्वामानों की बारिकी से निगरानी करना है। जल भराव को रोकने व शहरी क्षेत्रों में बाढ़ के जोखिम को कम करने के लिए सभी अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण करें।
यह भी पढ़ें

Rain Alert : राजस्थान में यहां हुई भारी बारिश, अगले तीन दिन तक इन जिलों में अलर्ट

आपात स्थिति में आमजन इस टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें

बैठक में उपस्थित अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया की आमजन आपात स्थिति में टोल फ्री नंबर 1070/1077 एवं 0141-2227296 पर संपर्क कर सकते है। सभी सम्बंधित विभाग एवं अधिकारी समय पर भारी वर्षा से उत्पन्न स्थितियों का निदान तुरंत करेंगे।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में भारी बारिश के बाद सीएस ने की समीक्षा, कलक्टरों और निकायों को दिए ये निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो