मरुधरा में मेघों ने गाया मल्हार

मरुधरा में मेघों ने गाया मल्हार

By: SHASHANK PATHAK

Published: 24 Jul 2018, 12:39 PM IST

जयपुर।

मानसूनी बारिश का दौर पूरे राजस्थान में लगभग शुरू हो चुका है। कहीं भारी तो कहीं मध्यम बारिश हो रही है। आज अलसुबह राजधानी जयपुर में तेज बारिश शुरू हुई। करीब दो घंटे तक चली तेज बारिश ने सड़कों,गलियों चौराहों को तालाब में बदल दिया। बारिश के बाद परकोटा क्षेत्र की कई दुकानों में पानी भर गया। इससे व्यापारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुबह हुई तेज बारिश के बाद नालों में भी पानी का बहाव बहुत तेज हो गया।

वहीं बीकानेर में आज सुबह आसमान में बादल छा गए इसके बाद हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। बूंदाबांदी से मौसम खुशनुमा हो गया। इससे पहले दो दिन बीकानेर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो में मूसलाधार बारिश का दौर चला था। जिसके चलते निचले इलाको में जलभराव की स्थिति हो गयी।

वहीं झालावाड़ में पिछले पांच दिन से तेज बारिश का दौर बना हुआ है। जिससे जिले में हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। जोरदार बारिश के बाद तालाबों व बांधों का जलस्तर भी बढ़ गया है। कई छोटे तालाब जो खाली नजर आ रहे थे वह अब भर चुके हैं।

नागौर में सुबह से हो रही बारिश ने जनजीवन की रफ्तार को थाम दिया। कभी तेज तो कभी धीमी गति से हो रही बारिश से एक ओर जहां शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है, वहीं तापमान में भी काफी गिरावट हो गई है। बारिश के बाद तालाब में भी पानी की अच्छी आवक हुई है।

हाड़ौती में आज भी बारिश का दौर जारी रहा। यहां कुछ जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वहीं झालावाड़ में मूसलाधार बरसात का दौर जारी है। कोटा में भी कभी तेज तो कभी हल्की बरसात का दौर बना हुआ है। जिसके चलते नदी नालें भी उफान पर हैं। इस कारण यातायात भी प्रभावित रहा।

SHASHANK PATHAK Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned