scriptHeerak jayanti Celebration in Jaipur | हीरक जयंतीः केसरिया रंगमयी हुई गुलाबीनगरी, हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा, देखें वीडियो | Patrika News

हीरक जयंतीः केसरिया रंगमयी हुई गुलाबीनगरी, हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा, देखें वीडियो

क्षत्रिय युवक संघ के 75वें स्थापना दिवस को हीरक जयंती समारोह के रूप में सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन परिसर में लाखों की तादाद में क्षत्रिय समाज की एकजुटता देखने को मिली।

जयपुर

Updated: December 22, 2021 06:51:35 pm

हर्षित जैन/जयपुर। जय- जय भवानी, संघ शक्ति जिंदाबाद के उद्गघोष के बीच गुलाबीनगरी केसरिया रंग में नजर आई। क्षत्रिय युवक संघ के 75वें स्थापना दिवस को हीरक जयंती समारोह के रूप में सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन परिसर में लाखों की तादाद में क्षत्रिय समाज की एकजुटता देखने को मिली। जयपुर ही नहीं प्रदेश के विभिन्न जिलों, गावों, ढाणियों सहित यूपी, मध्य्प्रदेश, दिल्ली सहित अन्य जगहों से समाजजन मौजूद रहे। कार्यक्रम के तहत महिला शक्ति की तादाद बड़ी संख्या में रही। इस दौरान युवाओं की भी बड़ी संख्या में आवाजाही नजर आई। कार्यक्रम के शुरुआत ध्वजारोहण से हुई। इस दौरान हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई।
heerak_jayanti2.jpg
फोटोः दिनेश डाबी
यह बोले वक्ता
कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि समारोह में क्षात्र धर्म की अग्नि प्रज्वलित हुई है, यह गर्व की बात है। यह राजनेताओं का मंच नहीं होकर सनातन संस्कृति-मान्यताओं को नई दिशा देने का मंच है। बिना राजनीति भेदभाव के क्षत्रिय जाति के कल्याण के लिए सब एक साथ हैं।
हीरक जयंतीः केसरिया रंगमयी हुई गुलाबीनगरी, हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा, देखें वीडियोसंरक्षक भगवान सिंह रोलसाहबसर ने कहा कि सर्व समाज का कल्याण ही क्षत्रिय धर्म, यही हीरक जयंती पर क्षत्रिय युवक संघ का संदेश जन जन तक प्रसारित किया है। खाद्य और आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि असली क्षत्रिय वही है जो आन बान स्वामित्व के साथ बलिदान देने की ताकत रखता हो। दलित, पिछड़े वर्ग को बचाने के लिए लड़ाई लड़ने वाला ही असली क्षत्रिय है ।
heerak_jayanti3.jpg
फोटोः अनुग्रह सोलोमन IMAGE CREDIT:
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि क्षत्रिय ने शुरू से राष्ट्र निर्माण की बात की है। सभी ने कर्यक्रम में एक दूसरे को राजनीति से दूर रखा है। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ ने कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर वाहवाही की। राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आर्थिक पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देकर बड़ी राहत दी है। केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह से आह्वान करते हुए राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार भी आर्थिक पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने की पहल करे, ताकि समाज के तबके को बड़ी राहत मिल सके।
खाद्य और आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि असली क्षत्रिय वही है जो आन बान स्वामित्व के साथ बलिदान देने की ताकत रखता हो। दलित, पिछड़े वर्ग को बचाने के लिए लड़ाई लड़ने वाला ही असली क्षत्रिय है । वह खुद भी भगवान के राम वंशज हैं । आरक्षण में आठ लाख की आय सीमा और ज़मीन की सीमा को खत्म करने की केंद्र सरकार से मांग की गई।
कार्यक्रम में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि ऐसी रैली किसी भी कार्यक्रम में जयपुर में नहीं हुई। अफवाह थी कि संघ किसी पार्टी के लिए काम करता है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर वाहवाही की, राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आर्थिक पिछड़ा वर्ग में राजपूत समाज को आरक्षण देकर बड़ी राहत दी है, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह से आह्वान करते हुए राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार भी राजपूत समाज को आर्थिक पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने की पहल करे, ताकि समाज के तबके को बड़ी राहत मिल सके।
heerak_jayanti4.jpg
फोटोः अनुग्रह सोलोमन IMAGE CREDIT:
यह रहे मौजूद
इस दौरान संघ के संरक्षक भगवान सिंह रोहलसाबसर, क्षत्रिय युवक संघ के प्रमुख लक्ष्मण सिंह और महावीर सिंह सरवड़ी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राजसमंद सांसद दीया कुमारी, विधायक नरतप सिंह राजवी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी, खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास , मंत्री राजेन्द्र गुड़ा, वी चन्द्रशेखर, जलदाय मंत्री महेश जोशी, विधायक छगन सिंह राजपुरोहित, जोराराम कुमावत ,गुजरात के विधायक भूपेंद्र सिंह, राव राजेंद्र सिंह, मानवेंद्र सिंह भी मंच पर मौजूद रहे। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने शिरकत नहीं की। इस बीच यह चर्चा का विषय भी रहा। पूरे कार्यक्रम में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह एक साथ अगल बगल बैठे नजर आए। तीनो के बीच जमकर गुफ़्तुगू भी पूरे कार्यक्रम के दौरान देखने को मिली। इसके साथ ही जैन, ब्राह्मण सहित अन्य समाजो के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमसीएम योगी की जीत के लिए उज्जैन के श्मशान में हुई तंत्र साधना, बोले बाबा बमबमनाथ योगी का आना ज़रूरीगणतंत्र दिवस के ठीक बाद Tata ग्रुप की हो जाएगी एयर इंडियाICC Awards: शाहीन अफरीदी बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों ने मारी बाजी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.