हीरालाल और महिला कांस्टेबल में एक साल में पांच हजार से अधिक कॉल

कार्मिक विभाग ने आरपीएस हीरालाल पर दो चार्जशीट में लगाए बीस आरोप : एक चार्जशीट में 16 आरोप, दूसरी चार्जशीट में चार आरोप

By: Om Prakash Sharma

Updated: 23 Sep 2021, 09:17 PM IST

ओमप्रकाश शर्मा

जयपुर. अश्लील वीडियो वायरल कांड में निलंबित आरपीएस हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल के कारनामों का हैरतअंगेज खुलासा हुआ है। हीरालाल और महिला कांस्टेबल में एक दिन में औसतन पंद्रह बार बातचीत होती थी। यह सिर्फ एक दिन की बात नहीं लगातार एक साल से हर दिन ऐसा ही हो रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद दोनों की कॉल डिटेल खंगाली गई तो सामने आया कि बीते एक साल में दोनों के बीच पांच हजार से ज्यादा कॉल किए गए। हीरालाल को दिए गए आरोप-पत्र में इस तरह के कई कृत्यों का खुलासा किया गया है। कार्मिक विभाग ने हीरालाल को दो चार्जशीट दी हैं। इन्हें जेल में बंद हीरालाल से तामील करा ली गई है।

दरअसल हीरालाल और महिला कांस्टेबल का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ प्रभावी विभागीय कार्रवाई के लिए गहन पड़ताल की। इस आधार पर दोनों पर बीस आरोप लगाए गए हैं। इनमें से 16 आरोप ऐसे हैं, जो हीरालाल की विभागीय कार्यशैली से जुड़े हैं। हीरालाल को निलंबित करने के बाद पुलिस मुयालय की टीम ने उनके कार्यालय की पड़ताल की थी। उन फाइलों को खंगाला गया, जिनकी जांच हीरालाल ने की थी। इनमें कई तरह की खामियां मिली हैं। किसी में बयान अधूरे मिले तो किसी में तय प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। कई जगह हस्ताक्षर नहीं किए गए।

निलंबित होने पर आना था मुख्यालय, पहुंच गए होटल

16 आरोप वाली चार्जशीट अकेले हीरालाल को दी गई है। इनके अलावा 4 आरोप की चार्जशीट हीरालाल व महिला कांस्टेबल को संयुक्त रूप से दी गई है। इसमें अश्लील वीडियो और उसके घटनाक्रम से जुड़े आरोप हैं। यह भी आरोप है कि हीरालाल निलंबन के बाद महिला के साथ होटल में पहुंच गया, जबकि उसे उपस्थिति पुलिस मुख्यालय में देनी थी। उल्लेखनीय है कि एसओजी ने मामला दर्ज करने के बाद 9 सितंबर को दोनों को उदयपुर के एक नामचीन होटल में पकड़ा था।

बिना इजाजत छोड़ा मुख्यालय, पहुंचे कालवाड़

कई आरोपों में यह भी शामिल है कि हीरालाल बिना उच्चाधिकारियों को बताए जिले से बाहर चला जाता था। इस दौरान उसकी लोकेशन कालवाड़ भी दर्ज की गई है। उल्लेखनीय है कि कालवाड़ में महिला कांस्टेबल ने मामला दर्ज करा रखा था। इसमें आरोप था कि कोई उसे वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है।

Om Prakash Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned