scriptलॉकडाउन में दिन हो या रात जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे सहायता | Helping the needy amidst COVID-19 lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में दिन हो या रात जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे सहायता

locationजयपुरPublished: May 28, 2020 09:48:09 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

200 गायों को खिलाया चारा, पक्षियों के लिए डाला दाना

लॉकडाउन में दिन हो या रात जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे सहायता

लॉकडाउन में दिन हो या रात जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे सहायता

जयपुर। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद को लोग आगे आ रहे हैं। सामाजिक संस्थाएं हो या फिर राजनीति पार्टियां, सभी जरूरतमंदों को हर संभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रह हैं। आम आदमी पार्टी और महात्मा गांधी हॉस्पिटल में संचालित केंटीन के संचालक सर्वेश मिश्रा के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को लॉकडाउन के दौरान लगातार 64 वें दिन भी अपनी सेवा कार्य जारी रखते हुए राहगीरों, जरूरतमंदो और गरीब परिवारों सहित प्रशासनिक सेवा में तैनात कर्मचारियों को फेस मास्क सहित 2100 मास्क, ग्लब्स, केप आदि का वितरण सहित 1100 भोजन के पैकेट बांटे। आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू, अरविंद अग्रवाल, चंद्रमोहन गुप्ता रामवतार कुमावत, नवीन शर्मा, देवेंद्र मिश्रा सहित अन्य कार्यकर्ता श्रमदान कर जरूरत के समय पर लोगों की मदद में जुटे हुए हैं।
यूथ विंग प्रदेश संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया कि गुरुवार से पक्षियों के लिए भी परिंदे बांधने का कार्यक्रम शुरू किया गया है। गुरुवार को 51 परिंदे बगरू विधानसभा क्षेत्र के जगतपुरा इलाके में बांधे गए। कार्यकर्ताओं ने 200 गायों को चारा भी खिलाया व मालवीय नगर, पिकॉक गार्डन आदि स्थानों पर पक्षियों के खाने के लिये 21 किलो दाना भी डाला गया।
तीन लाख भोजन पैकेट और 1500 राशन किट बांटे
आप के वरिष्ठ नेता अरविंद अग्रवाल ने बताया कि देश में लॉकडाउन के बाद आम आदमी पार्टी ने जयपुर में 27 मार्च को 200 भोजन पैकेट साथ जरूरतमन्द लोगों की सेवा करना प्रारम्भ किया था, जो आज लगातार जारी है। अब तक तीन लाख से अधिक भोजन पैकेट जयपुर और आस—पास के क्षेत्रों में बांट चुके हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने 1500 से अधिक राशन किट भी जरूरतमन्द परिवारों को उपलब्ध करवाई है। इस कार्य में अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ, अखिल भारतीय पुलक जनचेतना मंच, महात्मा गांधी हॉस्पिटल की केंटीन के संचालक सर्वेश मिश्रा आदि टीमों का सहयोग मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो