scriptबसों में महिलाओं को दिलाई आरक्षित सीट, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी | Helpline number issued for complaints reserved for women standing in | Patrika News

बसों में महिलाओं को दिलाई आरक्षित सीट, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 02:27:35 pm

Submitted by:

Vijay Sharma

रोडवेज की पहल : बसों में मिले महिलाओं को सीट

बसों में खड़ी महिलाओं को दिलाई आरक्षित सीट,  शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

बसों में खड़ी महिलाओं को दिलाई आरक्षित सीट, शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने बसों में आरक्षित सीट से वंचित रहने वाली महिलाओं को सीट दिलाने के लिए अभियान की शुरुआत की है। शनिवार को जयपुर के आस—पास हाइवे पर रोडवेज के उड़नदस्तों ने रोडवेज बसों की जांच की और बस में खड़ी महिलाओं को आरक्षित सीट दिलाई। बसों में महिलाओं की सीट पर पुरुष यात्री बैठे हुए थे। इतना ही नहीं परिचालक और चालक को पाबंद किया गया।
इधर, रोडवेज ने महिलाओं की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अगर बस में आरक्षित सीट पर उन्हें जगह नहीं दी जाए तो वे कंट्रोल रूम नंबर : 9549456745 और 18002000103 पर भी शिकायत कर सकती हैं, जहां सुनवाई की जाएगी। एमडी नवीन जैन ने कहा कि पूरे प्रदेश में महिलाओं की आरक्षित सीट के संबंध में इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं। इसके लिए आठ मार्च के बाद महीने भर तक जागरुकता अभियान भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस बसों में महिलाओं के लिए छह और वाल्वो बसों में चार आरक्षित सीट होती है। लेकिन जागरुकता की कमी के कारण महिलाएं अपनी ही सीट से वंचित हो जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो