scriptअभिभावकों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर | Helpline number issued for parents | Patrika News

अभिभावकों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2021 05:01:45 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शिकायत और शंका का होगा समाधानदी जाएगी अभिभावकों को मददसरकार और शिक्षा विभाग पर असंवेदनशील होने का आरोप


जयपुर। सयुंक्त अभिभावक संघ स्कूल फीस के मुद्दे को लेकर सरकार और शिक्षा विभाग पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुए अभिभावकों के लिए एक और रजिस्टर्ड हेल्पलाइन नम्बर 9772377755 जारी किया है। संघ के प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि जिस प्रकार निजी स्कूल संचालक लगातार अपनी हठधर्मिता कर रहे हैं और सरकार व विभाग मौन होकर तमाशा देख रहे हैं उससे पता चलता है कि सरकार बच्चों के भविष्य को लेकर गम्भीर नहीं है। स्कूल फीस का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट ने अंतरिम आदेश दिए हैं जिसमें कहा गया है कि फीस की आड़ लेकर स्कूल संचालक बच्चों की पढ़ाई नहीं रोक पाएंगे, ना एग्जाम देने से रोक पाएंगे। किन्तु निजी स्कूल उस आदेश की गलत एवं अधूरी व्याख्या कर अभिभावकों को ना केवल बरगला रहे हैं बल्कि पूरी फीस जमा करवाने का भी दबाव बना रहे हैं। जो सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की स्पष्ट अवमानना है।
सरकार और शिक्षा विभाग माफियाओं को दे रहे संरक्षण
संघ की प्रदेश मंत्री अमृता सक्सेना ने कहा कि स्कूलों से फीस को लेकर विवाद अकेले राजस्थान ही नहीं बल्कि यूपी, एमपी, बंगाल, महाराष्ट्र राज्यों में भी है। लगातार शिकायतें आ रही हैं पूरे देश का शिक्षा माफिया एकजुट होकर देशभर के करोड़ों अभिभावकों के हितों के साथ खिलवाड़ कर उन्हें ठगने का कार्य कर रहे हैं। राजस्थान की सरकार और यहां का शिक्षा विभाग शिक्षा माफियाओं को संरक्षण देकर अभिभावकों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।
सांगानेर स्टेडियम पर अधिकार पत्र हस्ताक्षर अभियान कल
संघ जयपुर जिला अध्यक्ष युवराज हसीजा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के बाद से संघ ने अधिकार पत्र हस्ताक्षर अभियान चलाया हुआ है जिसको गति देने को लेकर रविवार को प्रात: 9 बजे से 12 बजे हेल्प डेस्क सांगानेर स्टेडियम पर चलाई जाएगी। जिसमें संघ पदाधिकारियों सहित एक्टिव पेरेंट्स एसोसिएशन, एन. के पब्लिक स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन आदि के सदस्य सम्मिलित होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो