मध्यप्रदेश का गांजा जयपुर में होता था सप्लाई, दो तस्कर गिरफ्तार

पकड़े जाने वालों में एक भोपाल का हिस्ट्रीशीटर भी शामिल

By: Lalit Tiwari

Updated: 16 Oct 2020, 08:55 PM IST

जयपुर आयुक्तालय की सीएसटी ने ‘ऑपरेशन क्लीन स्वीप’ के तहत कार्रवाई कर शुक्रवार को करधनी इलाके से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी में भोपाल के हिस्ट्रीशीटर सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 9 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद किया हैं।
डीसीपी (अपराध) योगेश यादव ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ तस्करी में आरोपी समीर उडीन उर्फ सम्मी (44) पुत्र अमीर उडीन निवासी शारदा नगर गौतम नगर भोपाल मध्यप्रदेश और और श्रवण सांसी उर्फ श्रवण कुमार (36) पुत्र जयपाल निवासी श्रीनिवास नगर मुरलीपुरा को गिरफ्तार किया हैं। मुखबिर की सूचना पर करधनी इलाके में बेनाड रोड पर स्कूटी सवार दो संदिग्धों को पकड़ा गया। तलाशी में उनके पास भारी मात्रा में गांजा मिला। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 9 किलो 800 ग्राम गांजा व तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी जब्त की गई।

ट्रेन और बस से करते थे अवैध मादक पदार्थ की डिलीवरी
आरोपी समीर उडीन भोपाल मध्यप्रदेश के गौत्तम नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जिसके खिलाफ फिरौती, लूट, चोरी, नकबजनी, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस व गंभीर मारपीट के करीब दो दर्जन प्रकरण दर्ज है। करीब सप्ताहभर पहले तस्कर के भोपाल स्थित घर से 70 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया था, लेकिन वह पुलिस को गच्चा देकर वहां से फरार हो गया था। पूछताछ में सामने आया है कि हवाला कारोबारी से लूट के मामले में वर्ष 2018 में ही 7 साल की सजा काटकर जेल से जमानत पर रिहा हुआ था, जिसके बाद मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त हो गया। उड़ीसा से अपने कैरियरों को साथ लेकर ट्रेन के माध्यम से एक बार में 80 किलोग्राम से 1 क्विंटल तक गांजा भोपाल लेकर आता है, जिसके बाद अन्य स्थानों पर डिलेवरी करता है। उड़ीसा से करीब 2 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से खरीदा गंजा भोपाल में 6 हजार और जयपुर में 7 हजार रुपए प्रति किलोग्राम से डिलेवरी देता है। भोपाल से जयपुर स्लीपर कोच बसों में सफर कर गांजे की स्पलाई करता है। हिस्ट्रीशीटर समीर उडीन से सहयोगी तस्कर श्रवण सांसी जयपुर में माल मंगवाकर गांजा बेचने वालों को 1-2 किलोग्राम के हिसाब से बेचा करता है।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned