यहां पार्टी अध्यक्ष है नहीं और बातों में ही दौड रहे हैं चुनाव की तैयारियों घोडे

यहां पार्टी अध्यक्ष है नहीं और बातों में ही दौड रहे हैं चुनाव की तैयारियों घोडे

By: PUNEET SHARMA

Published: 07 Jun 2018, 06:22 PM IST

यहां पार्टी अध्यक्ष है नहीं और बातों में ही दौड रहे हैं चुनाव की तैयारियों घोडे

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद एक महीने से ज्यादा समय से खाली है और पार्टी को कितने दिन में अध्यक्ष मिलेगा इस पर अभी संशय के बादल हैं। लेकिन भाजपा बिना अध्यक्ष के ही चुनावी तैयारियों के मैदान में कूद रही है। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि बिना अध्यक्ष के चुनावी तैयारियां कागजी घोडे दौडाना जैसा ही है।

क्योंकि संगठनात्मक कामकाज बिना अध्यक्ष के आगे बढ ही नहीं सकता है। वहीं आज से 11 जून तक प्रदेश भाजपा का चौपाल कार्यक्रम शुरू हो रहा है। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी वृहद बूथ जन सम्पर्क अभियान के तहत मंडल स्तर पर चौपाल लगाएंगे और आगामी पांच दिनों में 1 करोड मतदाताओं से सम्पर्क करेंगे।

भाजपा के पदाधिकारियों का कहना है कि पार्टी का इस तरह सीधे मतदाताओं तक पहुंच और सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत देखने का यह अब तक का सबसे बडा कार्यक्रम है। इसमें 51 हजार बूथों पर 'चौपाल' लगाई जाएगी और सौ सौ लोगों से मुलाकात की जाएगी और सरकार के साढे चार साल के कामकाज का फीडबैक लिया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि अब पार्टी मुख्यालय पर मैराथन बैठकें करने के बजाय मतदाताओं के बीच जाने और उनसे संवाद बनाने के निर्देश शीर्ष नेतृत्व से मिले है।

क्योंकि अभी तक जो फील्ड रिपेार्टस मिली हैं उसके अनुसार जमीनी स्तर पर सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं ले पा रही है और इसका खामियाजा पार्टी को विधान सभा चुनाव में उठाना पड सकता है। उधर अब चुनाव में महज पांच महीने का समय रह गया है। लेकिन पार्टी के पास अध्यक्ष नहीं है। ऐसे में चुनावी तैयारियां परवान पर नहीं चढ पा रही है। जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मेरा बूथ मेरा गौरव जैसे कार्यक्रमों में विवाद होने के बाद भी लगातार सक्रिय हैं और पूरे प्रदेश के जिलों के दौरे कर रहे है।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned