प्रदेशवासियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, राजस्थान पर्यटन को मिला सर्वश्रेष्ठ हेरिटेज डेस्टिनेशन का अवार्ड

प्रदेशवासियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, राजस्थान पर्यटन को मिला सर्वश्रेष्ठ हेरिटेज डेस्टिनेशन का अवार्ड

By: rohit sharma

Published: 09 Mar 2019, 02:35 PM IST

जयपुर।

देश में अपनी हेरिटेज डेस्टिनेशन से पहचान बनाने वाले राजस्थान को एक बार फिर अवार्ड से नवाजा गया है। बर्लिन (जर्मनी) में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन सम्मेलन, आई.टी.बी. में राजस्थान पर्यटन को सर्वश्रेष्ठ हेरिटेज डेस्टिनेशन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

 

यह पुरस्कार पेसेफिक एरिया ट्रैवल राइटर्स एसोसिएशन के बर्लिन में आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान राज्य की प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन श्रेया गुहा ने प्राप्त किया। इस अवसर पर श्रेया गुहा ने वैश्विक पर्यटन पर आधारित अन्तर्राष्ट्रीय सेमीनार- रूझान एवं चुनौतियां विषय पर वहां उपस्थित पर्यटन व्यवसायियों से अपने विचार भी साझा किये।


उल्लेखनीय है कि राजस्थान पर्यटन द्वारा बर्लिन, जर्मनी में 6 से 10 मार्च तक चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन सम्मेलन में भाग लिया जा रहा है। यह सम्मेलन विश्व का सबसे बड़ा पर्यटन मेला है, जिसमें 180 देशों के प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया जाता है।


राजस्थान पर्यटन द्वारा इस सम्मेलन में आकर्षक पैवेलियन की स्थापना कर पर्यटन क्षेत्र के निजी सहभागियों के साथ राजस्थान का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस सम्मेलन में श्रेयागुहा, प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन एवं पुनीता सिंह, संयुक्त निदेशक, पर्यटन द्वारा राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया जा रहा है।


कुछ दिनों पहले भी मिला था अवार्ड

वहीं कुछ दिनों पहले राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने एक प्रतिष्ठित मैगज़ीन समूह द्वारा आयोजित पर्यटन अवार्ड समारोह में राजस्थान को ’बेस्ट हैरिटेज डेस्टिनेशन’ कैटेगरी में ’राव जोधा डेजर्ट रॉक पार्क, जोधपुर’ के लिए प्रदत्त अवार्ड ग्रहण किया था।

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned