scriptविरासत पर ग्रहण लगा रही गंदगी | Heritage is jeopardized dirt | Patrika News

विरासत पर ग्रहण लगा रही गंदगी

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2016 12:43:00 am

Submitted by:

shailendra tiwari

शहर की विरासत पर गंदगी का ग्रहण लगा है। देशी-विदेशी पर्यटक यहां लगे कचरे
के ढेर और उसमें मुंह मारते मवेशियों के फोटो खींचकर ले जाते हैं, लेकिन
शहर की सरकार को इसकी जरा भी परवाह नहीं।

शहर की विरासत पर गंदगी का ग्रहण लगा है। देशी-विदेशी पर्यटक यहां लगे कचरे के ढेर और उसमें मुंह मारते मवेशियों के फोटो खींचकर ले जाते हैं, लेकिन शहर की सरकार को इसकी जरा भी परवाह नहीं। शहर के हृदय आजाद पार्क में नगर परिषद प्रशासन ने कचरा डिपो बना रखा है। जिसमें आस-पास के क्षेत्र से एकत्रित हो रहा कचरा डाला जा रहा है।

कचरा डालने के लिए पार्क के मुख्य दरवाजे पर स्थान चिह्नित होने से दिनभर मवेशी मुंह मारते रहते हैं। यहां से उठने वाली सड़ांध से आस-पास के दुकानदार खासे परेशान हैं। पास ही निजी चिकित्सालय भी संचालित हो रहा है। गंदगी से संक्रमण फैलने का खतरा भी है, लेकिन देखने वाला कोई नहीं।

टॉयलेट से फैल रही गंदगी
पार्क में बने टॉयलेट काफी पुराने व क्षतिग्रस्त हो जाने से गंदगी फैली रहती है। नगर परिषद ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया। प्रवेश द्वार के एक हिस्से पर कचरा डिपो तो दूसरे हिस्से पर टूटे टॉयलेट से गंदगी फैल रही है।

सेवादल का प्रदर्शन आज
आजाद पार्क की दुर्दशा पर कांग्रेस सेवादल ने चिंता जताई है। कार्यकर्ता सोमवार दोपहर एक बजे जिला मुख्य संगठक राजकुमार सैनी की अगुवाई में प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे। जिला कलक्टर, नगर परिषद एवं पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपेंगे। सेवादल के शंकरलाल बैरवा ने बताया कि खंडित नेहरू स्मारक, आजाद पार्क की क्षतिग्रस्त दीवारें, टूटी हुई जालियों, गंदगी और समाजकंटकों की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो