scriptसफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन | HERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR ADMINISTRATION CITIES CAMPAIGNG | Patrika News

सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2021 09:00:43 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

हैरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) के जोन उपायुक्तों ने बुधवार को पार्षदों (councilors) के साथ बैठक आयोजित कर शहर में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के अलावा प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) को गति देने पर मंथन किया। मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के निर्देश के बाद निगम प्रशासन ने अधिकारियों व पार्षदों के साथ संयुक्त बैठक बुलाई।

सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर... जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन

सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन,सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन,सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन

सफाई व्यवस्था कैसे हो बेहतर… जोन उपायुक्तों का पार्षदों के साथ मंथन

— शहर में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने व लोगों को पट्टे देने पर चर्चा
— मंत्री के निर्देश के बाद बुलाई संयुक्त बैठक
जयपुर। हैरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) के जोन उपायुक्तों ने बुधवार को पार्षदों (councilors) के साथ बैठक आयोजित कर शहर में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के अलावा प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) को गति देने पर मंथन किया। मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के निर्देश के बाद निगम प्रशासन ने अधिकारियों व पार्षदों के साथ संयुक्त बैठक बुलाई।
नगर निगम हैरिटेज के आदर्श नगर जोन, हवामहल व आमेर जोन और सिविल लाइन जोन आयुक्तों ने अधिकारियों और वार्ड पार्षदों के साथ शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने पर चर्चा की। वहीं प्रशासन शहरों के संग अभियान को गति देने पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान कच्ची बस्ती, स्टेट ग्रांट और 69-ए में पट्टा बनाने के नियमों में सरकार की ओर से दी गई विभिन्न रियायतों और सरलीकरण की जानकारी दी गई। जोन उपायुक्तों ने अधिकारियों को सरकार की मंशा के अनुरूप नियमों के तहत अधिक से अधिक पट्टे बनाने के निर्देश दिए।
80 साल के बुजुर्ग दंपत्ती को मिला हक का पट्टा
नाहरगढ रोड में रहने वाले मोहनलाल बनसिया बरसों से अपने मकान के पट्टे के लिए प्रयास कर रहे थे, इसके लिए वे निगम कार्यालय के काफी चक्कर लगा चुके थे, लेकिन वे पट्टा बनाने में सफल नहीं हो पाए। 80 साल के बुजुर्ग दंपत्ती ने बताया कि प्रशासन शहरों संग अभियान की शुरू होने के साथ ही उन्होंने पट्टे के लिए आवेदन किया। नियमों में सरलीकरण की वजह से उन्हें इस बार ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पडा और उन्हें पट्टा मिल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो