scriptHERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR CLEANING SYSTEM | Heritage Municipal Corporation कचरा सड़क पर डाला तो होगा चालान | Patrika News

Heritage Municipal Corporation कचरा सड़क पर डाला तो होगा चालान

हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) महापौर मुनेश गुर्जर (Mayor Munesh Gurjar) ने शनिवार को शहर में सफाई व्यवस्था (Jaipur Cleaning system) का दौरा किया। महापौर ने दौरे की शुरुआत गोविंददेवजी मंदिर से की। महापौर ने करीब ढाई घंटे तक शहर में घूम कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया, इस दौरान जगह-जगह कचरा-गंदगी नजर आई।

जयपुर

Published: October 23, 2021 10:36:21 pm

Heritage Municipal Corporation कचरा सड़क पर डाला तो होगा चालान

महापौर मुनेश गुर्जर ने हेरिटेज क्षेत्र की सफाई व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) महापौर मुनेश गुर्जर (Mayor Munesh Gurjar) ने शनिवार को शहर में सफाई व्यवस्था (Jaipur Cleaning system) का दौरा किया। महापौर ने दौरे की शुरुआत गोविंददेवजी मंदिर से की। महापौर ने करीब ढाई घंटे तक शहर में घूम कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया, इस दौरान जगह-जगह कचरा-गंदगी नजर आई। इस पर महापौर ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सात दिन में सफाई व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही 7 दिन बाद फिर दौरा करने की बात कही। इस दौरान सफाई व्यवस्था में कोताही बरतने वालों के साथ अतिक्रमण मिला तो संबधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात भी कही। दौरे के दौरान सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर वार्ड 27 के सफाई निरीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। दौरे के दौरान पार्षद दशरथ सिंह सहित निगम अधिकारी मौजूद रहे।
Heritage Municipal Corporation कचरा सड़क पर डाला तो होगा चालान
Heritage Municipal Corporation कचरा सड़क पर डाला तो होगा चालान
महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड संख्या 9 , 24, 27 व 28 में अधिकारियों के साथ दौरा कर सफाई व्यवस्थाओं के साथ अतिक्रमण व सड़कों की स्थिति का जायजा लिया। महापौर को जगह जगह अतिक्रमण मिले। इस पर उन्होंने दुकानदारों को सड़क सीमा में अतिक्रमण नहीं करने और दुकानदारों की सीमाएं निश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ठैलो और रेडी वालों के लिए स्थान का चयन कर शिफ्ट करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। महापौर ने दुकानदारों व थड़ी ठेले वालों को कचरा डस्टबिन में डालने के निर्देश दिए। कचरा सड़क पर डाला तो चालान की कार्रवाई की जाएगी।
टूटी सड़के होंगी ठीक
महापौर ने निगम अधिकारियों को टूटी सड़के ठीक करने के निर्देश दिए।

तालकटोरा का लिया जायजा
महापौर ने ताल कटोरा का जायजा लिया। उन्होंने तालकटोरा में गंदगी देख नाराजगी जताई। उन्होंने नगर निगम मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि तालकटोरा में तत्काल जला हुआ तेल डालकर मच्छरों की रोकथाम करें। इसके अलावा जोन के अधिशासी अभियंताओं को पाबंद किया है कि तालकटोरा में मकानों से बहने वाले नालों को तत्काल बंद करवाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारCorona Vaccination: देश में 8 टीकों को मंजूरी के बावजूद लगाए जा रहे सिर्फ 3, जानें बाकी का क्या है स्टेटसपीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनबोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायतआर्थिक संकट के बावजूद गहलोत सरकार के ठाठ-बाट में कमी नहीं, मंत्रियों के लिए खरीदी 30 लग्जरी गाड़ियांVideo Corona Alert: हल्के में ना लें तीसरी लहर... बडे कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमणRAJASTHAN विधानसभा का Budget सत्र, भाजपा 'लॉ एंड आर्डर' के मुद्दे पर करेगी 'ATTACK '
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.