scriptHERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR CLEANING SYSTEM | जयपुर में सफाई व्यवस्था, 25 कर्मचारी निलंबित | Patrika News

जयपुर में सफाई व्यवस्था, 25 कर्मचारी निलंबित

शहर में सफाई व्यवस्था (Cleaning System) बिगड़ती जा रही है। धरातल पर सफाई नहीं हो रही है। ऐसे ही कुछ हालातों से शुक्रवार को हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) महापौर मुनेश गुर्जर (Mayor Munesh Gurjar) को रूबरू होना पड़ा। वार्ड नंबर 36 में तो महापौर को 25 सफाईकर्मी गायब मिले, इस पर महापौर ने वार्ड 36 के एसआई सचिन गुजराती व 25 सफाई कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए।

जयपुर

Updated: November 19, 2021 08:00:21 pm

जयपुर में सफाई व्यवस्था, 25 कर्मचारी निलंबित

- महापौर मुनेश गुर्जर सड़क पर उतरी तो सच्चाई आयी सामने

जयपुर। शहर में सफाई व्यवस्था (Cleaning System) बिगड़ती जा रही है। धरातल पर सफाई नहीं हो रही है। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए है। सड़कों पर सीवर का पानी बह रहा है। ऐसे ही कुछ हालातों से शुक्रवार को हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) महापौर मुनेश गुर्जर (Mayor Munesh Gurjar) को रूबरू होना पड़ा। वार्ड नंबर 36 में तो महापौर को 25 सफाईकर्मी गायब मिले, इस पर महापौर ने वार्ड 36 के एसआई सचिन गुजराती व 25 सफाई कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिए।
महापौर मुनेश गुर्जर ने सुबह सिविल लाइन जोन के वार्ड 36 और 37 का सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, जगह-जगह गंदगी को देखकर गहरी नाराजगी दिखाई। उन्होंने कलेक्ट्री चौराया , बड़ोदिया बस्ती, रेलवे स्टेशन , ग्रामीण चौपाल , बनीपार्क शिव मार्ग एवं सेटेलाइट अस्पताल चौराहे पर सफाई व्यवस्था को देखा। उन्होंने वार्ड 36 में गंदगी को देखकर सफाई निरीक्षक को फटकार लगाई तथा सफाई कर्मचारी मौके पर नहीं मिलने पर 25 सफाई कर्मचारियों सहित एसआई सचिन गुजराती को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दौरे के दौरान सफाई कर्मचारी नहीं आने एवं हूपर नहीं आने पर जोन उपायुक्त को फटकार लगाई। महापौर ने बड़ोदिया बस्ती में सड़क पर बह रहे सीवरेज के पानी को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए।
जयपुर में सफाई व्यवस्था, 25 कर्मचारी निलंबित
जयपुर में सफाई व्यवस्था, 25 कर्मचारी निलंबित
नहीं आ रहे हूपर, बीवीजी पर कार्रवाई के निर्देश
महापौर गुर्जर ने बीवीजी कंपनी के हूपर मौके पर नहीं मिलने पर डीसी स्वास्थ्य को बीवीजी कंपनी को तत्काल नोटिस देरकर हटाने की कार्रवाई के निर्देश दिए।
सड़क पर कब्जा...
महापौर ने जगह-जगह दुकानदारों की ओर से रोड एवं फुटपाथ पर किए गए कब्जे पर दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगर दोबारा रोड पर या फुटपाथ पर दुकान का सामान मिला तो सामान जप्त कर चालान किया जाएगा।
इंदिरा रसोई का भी लिया जायजा
महापौर मुनेश गुर्जर ने दौरे के दौरान रेलवे स्टेशन पर चल रही इंदिरा रसोई जायजा लिया । उन्होंने इंदिरा रसोई में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं लोगों को दिए जा रहे खाने की गुणवत्ता को देखा । उन्होंने खाना खा रहे लोगों से लिए जा रहे के लिए रुपयों की भी जानकारी ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !सूर्य ने किया मकर राशि में प्रवेश, संक्रांति का विशेष पुण्यकाल आजParliament Budget session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाबेरोजगारी के संकट से जूझ रहा मप्र, ओबीसी की स्थिति चिंताजनकपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.