पौंड्रिक पार्क में पार्किंग पर उठाए सवाल, लोगों ने कहा मनाते हैं यहां तीज—त्योहार

पौंड्रिक पार्क में पार्किंग (Parking poundric park) निर्माण के विरोध में सोमवार को विधायक कालीचरण सर्राफ और पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक सहित पार्षदों के साथ स्थानीय लोग हेरिटेज निगम आयुक्त (Heritage Corporation Commissioner) लोकबंधु से मिले। पौंड्रिक पार्क में प्रस्तावित पार्किंग को लेकर लोगों ने सवाल उठाए, साथ ही यहां तीज—त्योहार मनाने की बात कही।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Jan 2021, 09:17 PM IST

पौंड्रिक पार्क में पार्किंग पर उठाए सवाल, लोगों ने कहा मनाते हैं यहां तीज—त्योहार
— पौंड्रिक पार्क में पार्किंग का विरोध
— विधायक सहित पार्षदों ने निगम आयुक्त से मिलकर जताया विरोध

जयपुर। पौंड्रिक पार्क में पार्किंग (Parking poundric park) निर्माण के विरोध में सोमवार को विधायक कालीचरण सर्राफ और पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक सहित पार्षदों के साथ स्थानीय लोग हेरिटेज निगम आयुक्त (Heritage Corporation Commissioner) लोकबंधु से मिले। पौंड्रिक पार्क में प्रस्तावित पार्किंग को लेकर लोगों ने सवाल उठाए, साथ ही यहां तीज—त्योहार मनाने की बात कही। विधायक ने चौगान पार्किंग को बढ़ाने का सुझाव भी दिया। इस दौरान चौगान पार्किंग के साथ रामनिवास बाग पार्किंग की उपायोगिता को लेकर भी सवाल किए। पार्किंग कार्य को तुरंत बंद करवाने के लिए आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

विधायक कालीचरण सराफ ने निगम आयुक्त लोकबंधु को चारदीवारी के इकलौते बड़े पार्क को उजाड़कर पार्किंग बनाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि रामनिवास बाग की पार्किंग और चौगान स्टेडियम की पार्किंग के हालात किसी से भी छुपे हुए नहीं है। इन दोनों पार्किंग का ही ठीक तरीके से उपयोग नहीं हो पा रहा है। चौगान स्टेडियम पार्किंग का 15 फीसदी भी उपयोग नहीं हो रहा है, ऐसे में मात्र आधा किलोमीटर के दायरे में फिर एक नई पार्किंग का निर्माण करना फिजूलखर्च होगी।

पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक ने कहा कि चारदीवारी के अंदर एकमात्र बड़ा पार्क है, जहां लोग सुबह—शाम घूमने के लिए आते है। बुजुर्गों के लिए यह पार्क संजीवनी का काम करता है। जबकि स्थानीय लोग नहीं चाहते है कि यहां पार्किंग बने। आसपास की सभी कॉलोनीवासियों का रोष लगातार बढ़ रहा है। इससे अच्छा तो चौगान पार्किंग को ही बढ़ा दिया जाए।

स्थानीय लोग मनाते है यहां तीज—गणगौर
पौंड्रिक पार्क बचाओ संघर्ष समिति से जुड़े रमेश सिंह भाटी, विक्रम सिंह तंवर और मनीष सोनी ने बताया कि जयपुर की ऐतिहासिक शाही गणगौर और तीज की सवारी तालकटोरा के सामने स्थित छतरी पर ही विराजती हैं। गणगौर और तीज पर हजारों महिलाएं, बच्चे इसी पार्क में सिंजारा, वन सोमवार, गणगौर और तीज के मेले का आनंद लेते हैं।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned