scriptबिना मास्क मिलने पर कार्रवाई शुरू, 2000 का चालान | HERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR CORONA GUIDLINE | Patrika News

बिना मास्क मिलने पर कार्रवाई शुरू, 2000 का चालान

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2021 08:05:56 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

कोविड को लेकर हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बिना मास्क मिलने वालों से समझाइश के साथ चालान (Action Without mask) की कार्रवाई की जा रही है। हवामहल आमेर जोन क्षेत्र में मंगलवार को निगम ने बिना मास्क मिलने वालों के चालान किये और कैरिंग चार्ज वसूल किया।

बिना मास्क मिलने पर कार्रवाई शुरू, 2000 का चालान

बिना मास्क मिलने पर कार्रवाई शुरू, 2000 का चालान

बिना मास्क मिलने पर कार्रवाई शुरू
– हेरिटेज नगर निगम ने शुरू की कार्रवाई, हवामहल- आमेर जोन क्षेत्र में की कार्रवाई
– दुकानदारों से 2000 रुपये वसूला कैरिंग चार्ज

जयपुर। कोविड को लेकर हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने कार्रवाई शुरू कर दी है। बिना मास्क मिलने वालों से समझाइश के साथ चालान (Action Without mask) की कार्रवाई की जा रही है। हवामहल आमेर जोन क्षेत्र में मंगलवार को निगम ने बिना मास्क मिलने वालों के चालान किये और कैरिंग चार्ज वसूल किया।
निगम अधिकारियों के अनुसार वार्ड 21, 22, 25 व 28 में कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर कार्रवाई की गई। इस दौरान दुकानदारों से कैरिंग चार्ज के रूप में 2000 रुपये वसूल किये गए। यह कार्रवाई बिना मास्क मिलने पर की गई। हैरिटेज नगर निगम की ओर से कोरोना जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। नगर निगम हैरिटेज के हवामहल—आमेर जोन, आदर्श नगर जोन, किशनपोल और सिविल लाइंस जोन में कोरोना जागरूकता अभियाना चलाया जा रहा है। अभियान के तहत लोगों से कोरोना टीकाकरण कराने की अपील भी की जा रही है, वहीं कोरोना गाइड लाइन की पालना के साथ ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।
हैरिटेज निगम आयुक्त अवधेश मीणा ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए अब गाइडलाइन की पालना कराने के लिए जागरूक, समझाइश करने के साथ सख्ती शुरू कर दी गई है। दो लाख मास्क बांटने का काम शुरू कर दिया गया है। इसकी गति बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए है। घर—घर कचरा संग्रहण में लगे हूपर्स के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो