scriptHERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR COUNCILLOR | Heritage Municipal Corporation Jaipur : अपने ही बोर्ड के खिलाफ उतरे कांग्रेसी पार्षद | Patrika News

Heritage Municipal Corporation Jaipur : अपने ही बोर्ड के खिलाफ उतरे कांग्रेसी पार्षद

Jaipur City Councillor हैरिटेज नगर निगम के 9 कांग्रेसी पार्षद सोमवार को धरने पर बैठे। Heritage Municipal Corporation Jaipur विकास के काम नहीं होनेे, नियमित वार्डों में सफाई नहीं होने जैसी मांग को लेकर पार्षद धरने पर बैठे। दोपहर में महापौर मुनेश गुर्जर पार्षदों से मिलने पहुंची। Heritage Municipal Corporation Jaipur Mayor Munesh Gurjar महापौर ने धरने में शामिल पार्षदों के वार्डों में विकास के काम गिनाए। हालांकि पार्षदों ने आयुक्त से मिलने की बात कही।

जयपुर

Published: March 21, 2022 06:21:51 pm

Jaipur City जयपुर। हैरिटेज नगर निगम के 9 कांग्रेसी पार्षद सोमवार को धरने पर बैठे। Heritage Municipal Corporation Jaipur विकास के काम नहीं होनेे, नियमित वार्डों में सफाई नहीं होने जैसी मांग को लेकर पार्षद धरने पर बैठे। दोपहर में महापौर मुनेश गुर्जर पार्षदों से मिलने पहुंची, पार्षदों ने महापौर के सामने विकास के काम नहीं होने, बोर्ड बैठक बुलाने, अस्थाई श्रमिक लगाने की मांग उठाई। Heritage Municipal Corporation Jaipur Mayor Munesh Gurjar महापौर ने धरने में शामिल पार्षदों के वार्डों में विकास के काम गिनाए। हालांकि पार्षदों ने आयुक्त से मिलने की बात कही। शाम को निगम आयुक्त अवधेश मीना ने पार्षदों को अपने चेम्बर में बुलाया, जहां अधिकारियों से पार्षदों की सीधी बात करवाई।
Heritage Municipal Corporation Jaipur : अपने ही बोर्ड के खिलाफ उतरे कांग्रेसी पार्षद
Heritage Municipal Corporation Jaipur : अपने ही बोर्ड के खिलाफ उतरे कांग्रेसी पार्षद
हैरिटेज निगम मुख्यालय में सिविल लाइंस जोन और आर्दश नगर जोन क्षेत्र के कांग्रेसी पार्षद धरने पर बैठे। इनके साथ एक पार्षद किशनपोल जोन और एक निर्दलीय पार्षद भी धरने पर बैठा। इनमें कांग्रेसी पार्षद मनोज मुद्गल, सुनिता मावर, उत्तम शर्मा, नीरज अग्रवाल, सुशीला देवी, ज्योति चोहान, विजेंद्र तिवारी, दशरथ सिंह, अजरुद्दीन सहित 10 पार्षद धरने पर बैठे। पार्षदों ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। दोपहर में महापौर मुनेश गुर्जर धरना स्थल पर पहुंची तो पार्षदों ने विकास के काम नहीं होने की बात कही। इस दौरान महापौर और कांग्रेसी पार्षदों में आपस में बहस भी हुई। शाम को निगम आयुक्त अवधेश मीना ने पार्षदों को वार्ता के लिए अपने चेम्बर में बुलाया, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ पार्षदों से सीधी बात करवाई और एक—एक वार्ड में हुए विकास के काम और पार्षदों की मांग को लेकर चर्चा हुई।
महापौर ने कहा, हर वार्ड में हुए डेढ़ से दो करोड़ के काम
उधर, महापौर मुनेश गुर्जर का कहना है कि पार्षदों के धरने पर बैठने की जानकारी मिलते ही बातचीत करने के लिए मैं उनके पास गई, पार्षद मेरे परिवार के लोग है और उनकी बात सुनना मेरी जिम्मेदारी बनती है। मैं उनके साथ हूं, लगातार हर वार्ड में विकास के काम हो रहे है। आज हर वार्ड में डेढ़ से दो करोडऋ के विकास के काम हो रहे है।
पार्षदों बोले, नहीं हो रहे विकास के काम...
पार्षद मनोज मुद्गल ने कहा कि वार्डों में विकास कार्य को लेकर क्या प्राथमिकता है, इसको लेकर पार्षदों से चर्चा की जानी थी। निगम में संचालन समितियों का गठन नहीं किया गया। पार्षद नीरज अग्रवाल ने कहा कि वार्डों में न विकास के काम हो रहे है, न पार्षदों की सुनवाई हो रही है। पार्षद दशरथ सिंह का कहना है कि वार्डों में विकास के काम नहीं हो रहे है। निगम के पास पैसा नहीं है तो अधिकारियों का वीआईपी कल्चर खत्म होना चाहिए। जिन अधिकारियों को गाड़ियों की जरूरत नहीं, उन्हें गाड़ियां क्यों दे रखी है। पार्षद अजरुदीन ने कहा कि वार्डों में विकास कार्य ठप पड़े हैं। लाइटें नहीं लगी है। अधिकारी फोन नहीं उठाते है। निगम में बोर्ड की मीटिंग नहीं हुई। ठेकेदार हड़ताल पर हैं। पार्षद उत्तम शर्मा ने कहा कि उनका मेयर, उनकी सरकार होने के बाद भी पार्षदों की सुनवाई नहीं हो रही है। पार्षद सुनीता मावर ने कहा कि पार्षद आम जनता के बीच रहता है। वो कब तक उन्हें जवाब दें। पब्लिक अब पार्षदों को जूतों की माला पहनाने को आमादा है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अपनी जिम्मेदार नहीं निभा सकते है तो इस्तीफा दे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरलआर्थिक तंगी और तेल की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान ने ढूंढा अजीब तरीका, कर्मचारियों को ज्यादा छुट्टियां देने की तैयारी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.