तंग गलियों में कचरा संग्रहण के लिए एक सप्ताह में आएगी हाथ गाड़ियां

शहर की तंग गलियों और अंदरूनी क्षेत्रों से कचरा संग्रहण (garbage collection) के लिए हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) हाथ गाड़ियां (Hand carts) खरीद रहा है। निगम प्रशासन ने करीब एक हजार हाथ गाड़ियां खरीदने का वर्क आॅर्डर जारी कर दिया है। अधिकारियों की मानें तो एक सप्ताह में ये हाथ गाड़ियां नगर निगम में आ जाएगी। इसके बाद ये सफाई कर्मचारियों को दी जाएगी।

By: Girraj Sharma

Published: 06 Apr 2021, 08:23 PM IST

तंग गलियों में कचरा संग्रहण के लिए एक सप्ताह में आएगी हाथ गाड़ियां
— हेरिटेज नगर निगम खरीदेगा 1000 हाथ गाड़ियां

जयपुर। शहर की तंग गलियों और अंदरूनी क्षेत्रों से कचरा संग्रहण (garbage collection) के लिए हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) हाथ गाड़ियां (Hand carts) खरीद रहा है। निगम प्रशासन ने करीब एक हजार हाथ गाड़ियां खरीदने का वर्क आॅर्डर जारी कर दिया है। अधिकारियों की मानें तो एक सप्ताह में ये हाथ गाड़ियां नगर निगम में आ जाएगी। इसके बाद ये सफाई कर्मचारियों को दी जाएगी।

परकोटे की तंग गलियों में कचरा संग्रहण के लिए नगर निगम के सामने बड़ी समस्या आ रही है, इसे देखते हुए नगर निगम एक हजार हाथ गाड़ियां खरीद रहा है। 76 लाख रुपए में ये एक हजार हाथ गाड़ियां खरीदी जा रही है। नगर निगम स्वास्थ्य उपायुक्त आशीष ने बताया कि शहर की तंग गलियों में कचरा संग्रहण के लिए एक हजार हाथ गाड़ियां खरीदी जा रही है। ये हाथ गाड़ियां एक सप्ताह में आ जाएगी। इसके बाद इन्हें सफाई कर्मचारियों को दे दी जाएगी। ये गाड़ियां वार्ड वाइज कर्मचारियों को सौंपी जाएगी। इसके लिए वर्क आॅर्डर दे दिया है। डिजायन आदि फाइल होने है, एक—दो दिन में वह फाइनल कर गाड़ियां खरीद ली जाएगी। इससे पहले मंगलवार को महापौर मुनेश गुर्जर ने हाथ गाड़ियां देखी। उन्होंने इन गाड़ियों की जानकारी ली और जल्द ही इन्हें खरीदने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned