रामगंज बाजार में दुकान, भिंडों का रास्ता में कॉमर्शियल भवन सील

नगर निगम जयपुर हेरिटेज (Municipal Corporation Jaipur Heritage) ने शनिवार को अवैध निर्माण (Illegal construction) पर चौकड़ी रामचंद्रजी (Quartet Ramachandraji) में रामगंज बाजार में एक दुकान और चौकड़ी तोपखाना में भिडों का रास्ता में कॉमर्शियल भवन बनाने पर उसे सील कर दिया। सिविल लाइन जोन ने चार विवाह स्थल सील किए, लेकिन मैरिज गार्डन संचालकों ने गार्डन सील होने पर मौके पर ही बकाया शुल्क जमा करा दिया।

By: Girraj Sharma

Published: 20 Feb 2021, 10:51 PM IST

रामगंज बाजार में दुकान, भिंडों का रास्ता में कॉमर्शियल भवन सील
— अवैध निर्माण पर हेरिटेज निगम ने की कार्रवाई
— चार मैरिज गार्डन सील किए तो मौके पर ही जमा कराया शुल्क


जयपुर। नगर निगम जयपुर हेरिटेज (Municipal Corporation Jaipur Heritage) ने शनिवार को अवैध निर्माण (Illegal construction) पर चौकड़ी रामचंद्रजी (Quartet Ramachandraji) में रामगंज बाजार में एक दुकान और चौकड़ी तोपखाना में भिडों का रास्ता में कॉमर्शियल भवन बनाने पर उसे सील कर दिया। सिविल लाइन जोन ने चार विवाह स्थल सील किए, लेकिन मैरिज गार्डन संचालकों ने गार्डन सील होने पर मौके पर ही बकाया शुल्क जमा करा दिया।

हेरिटेज निगम सतर्कता उपायुक्त इस्लाम खान ने बताया कि रामगंज बाजार में दुकान नंबर 178 को बिना इजाजत अवैध निर्माण करने पर सील किया गया। वहीं भिंडों का रास्ता में अवैध कॉमर्शियल भवन बनाने पर मकान को सील किया गया है। आयुक्त लोकबंधु ने बताया कि सिविल लाइन जोन में न्यू सांगानेर रोड स्थित ओकार मैरिज गार्डन पर 8 लाख 32 हजार 900 रुपए, न्यू सांगानेर रोड स्थित राजलक्ष्मी मैरिज गार्डन पर 2 लाख 06 हजार 110 रुपए, बनीपार्क स्थित स्वरूप गोविंद गार्डन पर 3 लाख 70 हजार 910 रुपए तथा रेल नगर स्थित हैवंस मैरिज गार्डन पर 2 लाख 11 हजार 250 रुपए क शुल्क बकाया था। उपायुक्त सिविल लाइन जोन रामकिशोर मेहता एवं उपायुक्त सतर्कता इस्लाम खान के नेतृत्व में मैरिज गार्डनओं को सील करने की कार्रवाई की गई। सील करने के साथ ही मैरिज गार्डन संचालकों ने बकाया शुल्क जमा करा दिया। इसतरह कुल 16 लाख 8 हजार 170 रुपए मैरिज गार्डन शुल्क मौके से वसूला गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned