मेयर ने बुलाया तो पार्षदों ने गिनाई समस्याएं

हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) के पार्षदों (Councilors) की समस्याएं जानने और अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखने के लिए महापौर मुनेश गुर्जर ने जोन वाइज पार्षदों की बैठक बुलाई। पार्षदों ने सीवर लाइन जाम होने, नियमित सफाई नहीं होने के साथ घर—घर नियमित कचरा संग्रहण के लिए हूपर नहीं आने की शिकायतें की, वहीं गलियों और कॉलोनियों में अंधेरा होने की समस्या भी बताई।

By: Girraj Sharma

Published: 29 Dec 2020, 10:10 PM IST

मेयर ने बुलाया तो पार्षदों ने गिनाई समस्याएं
— पार्षदों ने कहा, सीवर जाम, नहीं आ रहे हूपर, अंधेरे में गलियां
— हर वार्ड में 50—50 लाइटें लगवाने के दिए निर्देश
— सीवर सफाई के लिए 20 मशीनें जल्द खरीदने की बात कही

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) के पार्षदों (Councilors) की समस्याएं जानने और अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखने के लिए महापौर मुनेश गुर्जर ने जोन वाइज पार्षदों की बैठक बुलाई। पहले दिन महापौर ने हवामहल-आमेर जोन और सिविल लाइंस जोन क्षेत्र के पार्षदों को बुलाया। पार्षदों ने सीवर लाइन जाम होने, नियमित सफाई नहीं होने के साथ घर—घर नियमित कचरा संग्रहण के लिए हूपर नहीं आने की शिकायतें की, वहीं गलियों और कॉलोनियों में अंधेरा होने की समस्या भी बताई। इस पर महापौर मुनेश ने हर वार्ड में 50—50 एलईडी लाइटें लगवानें के निर्देश दिए। वहीं शहर की छोटी गलियों में सीवर सफाई के लिए 20 मशीनें जल्द खरीदने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

बैठक में पार्षदों ने बीवीजी की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। महापौर ने बताया कि बीवीजी को इस सम्बन्ध में नोटिस दिया जा चुका है। अगर बीवीजी कार्यशैली नहीं सुधारती है तो निगम कार्रवाई करेगा। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्षद कार्यालयों का जल्द निर्माण करवाया जाए तथा जहां फर्नीचर की आवश्यकता है, वहां फर्निचर उपलब्ध कराए जाए। इस दौरान दोनों जोनों के पार्षद और सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned