सफाई कर्मचारियों का फिर से होगा समानीकरण

हेरिटेज नगर निगम के पार्षदों (Heritage Municipal Councilors) की समस्याएं जानने और अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखने के लिए महापौर मुनेश गुर्जर की जोन वाइज पार्षदों की बैठक दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। महापौर ने किशनपोल जोन और आदर्श नगर जोन क्षेत्र के पार्षदों को बुलाया। पार्षदों ने सीवर लाइन जाम होने, सफाईकर्मियों की कमी के साथ घर—घर नियमित कचरा संग्रहण के लिए हूपर नहीं आने की शिकायतें की।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Dec 2020, 10:38 PM IST

सफाई कर्मचारियों का फिर से होगा समानीकरण
- हेरिटेज नगर निगम में पार्षदों की बैठक

जयपुर। हेरिटेज नगर निगम के पार्षदों (Heritage Municipal Councilors) की समस्याएं जानने और अधिकारियों के साथ समन्वय बनाए रखने के लिए महापौर मुनेश गुर्जर की जोन वाइज पार्षदों की बैठक दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। दूसरे दिन महापौर ने किशनपोल जोन और आदर्श नगर जोन क्षेत्र के पार्षदों को बुलाया। पार्षदों ने सीवर लाइन जाम होने, नियमित सफाई नहीं होने व सफाईकर्मियों की कमी के साथ घर—घर नियमित कचरा संग्रहण के लिए हूपर नहीं आने की शिकायतें की। बैठक में पार्षदों की मांग पर सफाई कर्मियों का फिर से समानीकरण करने का निर्णय लिया गया। जिन वार्डों में अधिक सफाई कर्मचारी लगे हुए है, वहां से जिन वार्डो में कम सफाई कर्मचारी है, वहां लगाए जाएंगे।

महापौर मुनेश ने कहा कि पार्षदों ने लिखित में शिकायतें दी है, मुख्य रूप से सफाई, सीवरेज, रोड लाइट आदि की समस्याएं है, जिन्हें दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। जहां लाइटें नहीं है, वहां लाइटे लगवाई जाएगी। शहर की छोटी गलियों में सीवर सफाई के लिए 20 मशीनें जल्द खरीदने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए। उपमहापौर असलम फारुखी ने बताया कि बैठक में मुख्य समस्या सफाई कर्मचारियों की सामने आई है। सभी वार्डों में सफाई कर्मचारियों का समानीकरण किया जाएगा। आदर्श नगर जोन की बैठक में पार्षद महेश कलवानी ने पार्षदों की सुनवाई नहीं होने का मामला उठाया। उन्होंने आरोप लगाए कि अधिकारी कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों के कहने पर काम कर रहे है, जबकि पार्षदों को की सुनवाई नहीं हो रही है। उन्हेांने महापौर को वार्ड में आकर समस्याएं सुनने का आग्रह भी किया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned