Jaipur : बाजारों में पार्किंग अव्यवस्था के विरोध में उतरे व्यापारी

शहर में नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) की पार्किंग (Parking) की अव्यवस्था के विरोध में जयपुर के व्यापारी उतर आए है। जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में व्यापारी शुक्रवार को महापौर मुनेश गुर्जर और निगम आयुक्त लोकबंधु से मिले। उन्होंने महापौर से बाजारों में चौपहिया वाहन पार्किंग का समय 2 घंटे ही निर्धारित करने की मांग उठाई, साथ ही दोपहिया वाहनों की पार्किंग नि:शुल्क होनी चाहिए।

By: Girraj Sharma

Published: 12 Feb 2021, 10:46 PM IST

बाजारों में पार्किंग अव्यवस्था के विरोध में उतरे व्यापारी
— दोपहिया वाहन नि:शुल्क व चौपहिया वाहन पार्किंग 2 घंटे निर्धारित करने की उठाई मांग
— जयपुर के व्यापारी हेरिटेज निगम महापौर व आयुक्त से मिले

जयपुर। शहर में नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) की पार्किंग (Parking) की अव्यवस्था के विरोध में जयपुर के व्यापारी उतर आए है। जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में व्यापारी शुक्रवार को महापौर मुनेश गुर्जर और निगम आयुक्त लोकबंधु से मिले। उन्होंने महापौर से बाजारों में चौपहिया वाहन पार्किंग का समय 2 घंटे ही निर्धारित करने की मांग उठाई, साथ ही दोपहिया वाहनों की पार्किंग नि:शुल्क होनी चाहिए। व्यापारियों का तर्क है कि चौपहिया वाहन पार्किंग का समय अधिक होने और दोपहिया वाहनों से पार्किंग शुल्क लेने से व्यापार प्रभावित हो रहा है। हालांकि महापौर ने व्यापारियों को बाजार का दौरा कर स्थिति की जानकारी लेने का आश्वासन दिया है।

जयपुर व्यापार महासंघ के नेतृत्व में जौहरी बाजार व्यापार मंडल, चौड़ा रास्ता व्यापार मंडल, हवामहल बाजार व्यापार मंडल और चांदपोल बाजार व्यापार मंडल के पदाधिकारी हेरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर और आयुक्त लोकबंधु से मिले। जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि बाजारों में दिनभर गाडियां खडी रहने से व्यापार प्रभावित हो रहा है। दोपहिया वाहनों की पार्किंग नि:शुल्क करने के साथ चौपहिया वाहनों की पार्किंग दो घंटे निर्धारित करने के लिए महापौर को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारी निर्धारित ड्रेस में होने चाहिए और पार्किंग की स्लिप डिजिटल मशीन से काटी जानी चाहिए, जिससे उस पर टाइम अंकित हो जाएगा, 2 घंटे बाद पार्किंग से वाहन को क्रेन से उठा लिया जाए, जिससे ग्राहकों को अधिकतम पार्किंग की सुविधा का लाभ मिले सकेगा। महामंत्री सुरेन्द्र बज ने बताया कि 2 घंटे से ज्यादा देर बाजार में रूकने वाले अपने वाहन को रामनिवास बाग कार पार्किंग में खड़ा करें, वहां से बाजारों में आवागमन के लिए नि:शुल्क बस सुविधा उपलब्ध है।

ये भी उठाई मांग
— बाजारों में फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाए।
— बाजारों की अन्य समस्याओं के निस्तारण किया जाए।

महापौर से मिले ये व्यापारी
जौहरी बाजार के अजय अग्रवाल, कैलाश मित्तल, चौड़ा रास्ता के सोभागमल अग्रवाल, विवेक भारद्वाज, हवामहल बाजार के अतुल गांधी, ओम प्रकाश जैन, चांदपोल बाजार के घनश्याम भूतड़ा, चेतन अग्रवाल सहित अन्य व्यापारी महापौर व निगम आयुक्त से मिले।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned